1. home Home
  2. entertainment
  3. lata mangeshkar admitted to hospital in mumbai after tested covid 19 positive slt

Lata Mangeshkar हुई कोरोना पॉजिटिव, आईसीयू में कराया गया भर्ती

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. जिसके बाद अब स्वर कोकिला लता मंगेशकर कोरोना की चपेट में आ गई हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lata Mangeshkar
Lata Mangeshkar
Instagram

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे है. इससे फिल्म इंडस्ट्री भी अछूता नहीं है. पिछले दिनों जहां एकता कपूर, विशाल ददलानी, खुशी कपूर जैसे सेलेब्स कोरोना की चपेट में आए थे. ऐसे में अब महान गायिका और स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) कोरोना पॉजिटिव हो गई हैं. उन्हें मुंबई के एक अस्पताल के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका इलाज चल रहा है.

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, लता मंगेशकर को कोरोना के अलावा पहले से कई अन्य स्वास्थ्य समस्याएं भी है. जिसकी वजह से डॉक्टर उन्हें ऑब्जर्वेशन में रखा हुआ है. इससे पहले लता मंगेशकर को नवंबर 2019 में सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उस समय मंगेशकर की छोटी बहन उषा ने कहा था कि गायिका को वायरल संक्रमण है.

पिछले साल सितंबर में, लता मंगेशकर ने अपना 92 वां जन्मदिन अपने परिवार के सदस्यों के साथ मनाया. जबकि उनके जन्मदिन पर फैंस ने उन्हें खूब बधाईयां दी. स्वर कोकिला को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट के जरिए शुभकामनाएं दी थी. मोदी ने एक ट्वीट में कहा, "आदरणीय लता दीदी को जन्मदिन की बधाई. उनकी सुरीली आवाज पूरी दुनिया में गूंजती है. भारतीय संस्कृति के प्रति उनकी विनम्रता और जुनून के लिए उनका सम्मान किया जाता है. व्यक्तिगत रूप से, उनका आशीर्वाद महान शक्ति का स्रोत है. मैं लता दीदी के लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं.''

आपको बता दें कि इंदौर में जन्मी लता मंगेशकर ने 1,000 से अधिक हिंदी फिल्मों के साथ-साथ विभिन्न क्षेत्रीय और विदेशी भाषाओं में हजारों गानों को अपनी आवाज दी है. उनका अंतिम एल्बम दिवंगत फिल्म निर्माता यश चोपड़ा द्वारा निर्देशित 2004 की फिल्म "वीर जारा" के लिए था. लता मंगेशकर का अंतिम गीत "सौगंध मुझे इस मिट्टी की" था, जिसे 30 मार्च, 2021 को भारतीय सेना को श्रद्धांजलि के रूप में रिलीज किया गया था. उन्हें 2001 में सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. लता मंगेशकर को पद्म भूषण, पद्म विभूषण, दादा साहब फाल्के पुरस्कार और कई राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है.

Posted By Ashish Lata

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें