1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. kk autopsy report singer had heart blockages could have been saved if cpr was given immediately bud

KK को समय पर CPR मिल जाता, तो बच जाती सिंगर की जान, ऑटोप्सी रिपोर्ट में हुआ खुलासा

सिंगर केके के आकस्मिक निधन ने सभी को सदमे में डाल दिया है.कोलकाता में नज़रूल मंच सभागार में एक कॉलेज फेस्टिवल में अपने लाइव परफॉरमेंस के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
singer Kk death
singer Kk death
instagram

सिंगर केके के आकस्मिक निधन ने सभी को सदमे में डाल दिया है. कोलकाता में नज़रूल मंच सभागार में एक कॉलेज फेस्टिवल में अपने लाइव परफॉरमेंस के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई. शो के बाद उन्होंने कथित तौर पर बीमार महसूस करने की शिकायत की और उन्हें शहर के सीएमआरआई अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के अनुसार, केके का निधन कार्डियक अरेस्ट के कारण हुआ और यह भी पाया गया कि उन्हें लंबे समय से हृदय संबंधी समस्या थी.

सिंगर को हार्ट ब्लॉकेज था

अब प्रारंभिक ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, सिंगर को हार्ट ब्लॉकेज था. पिंकविला की एक रिपोर्ट के अनुसार: "उनकी बाईं मुख्य कोरोनरी धमनी में एक बड़ी रुकावट थी और कई अन्य धमनियों और उप-धमनियों में छोटे ब्लॉकेज थे."

केके की पत्नी ने पुलिस को दी थी ये जानकारी

रिपोर्ट में कहा गया है कि, सिंगर का शव परीक्षण करने वाले डॉक्टर ने कहा कि लाइव शो के दौरान अधिक उत्तेजित होने के कारण रक्त प्रवाह रुक जाता है जिससे हृदय गति रुक जाती है. केके की पत्नी ने पुलिस को यह भी बताया कि केके ने शो के लिए कोलकाता आने से पहले अपने हाथ और कंधे में दर्द की शिकायत की थी. केके को गैस्ट्रिक की भी समस्या थी और वह कभी-कभी एंटासिड भी लेते थे.

अगर CPR तुरंत दिया जाता तो बचाया जा सकता था

रिपोर्ट में कहा गया है, "गायक की बाईं मुख्य कोरोनरी धमनी में 80 प्रतिशत और विभिन्न अन्य धमनियों और उप-धमनियों में छोटी ब्लॉकेज थीं. कोई भी ब्लॉकेज 100 प्रतिशत नहीं था." डॉक्टर ने यह भी कहा कि अत्यधिक उत्तेजना के कारण खून का प्रवाह कुछ समय के लिए रुक जाता है, जिसके परिणामस्वरूप बहुत कम समय के लिए धड़कन अनियमित होती है. डॉक्टर ने कहा, "परिणामस्वरूप, केके बेहोश हो गए और उन्हें कार्डियक अरेस्ट हुआ. अगर सीपीआर तुरंत दिया जाता, तो कलाकार को बचाया जा सकता था."

डॉक्टर ने किया खुलासा

इसके अलावा डॉक्टर ने कहा कि केके एंटासिड पर थे "शायद कुछ दर्द पर विचार कर रहे थे जिसे उन्होंने पाचन समस्या समझा." गायिका की पत्नी ने भी स्वीकार किया कि केके काफी एंटासिड लेते थे. गौरतलब है कि केके अपने पीछे पत्नी ज्योति और दो बच्चे तमारा और नकुल कुन्नाथ को छोड़ गये हैं. उनका अंतिम संस्कार आज मुंबई में किया गया. इस मौके पर इंडस्ट्री के चर्चित हस्तियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें