1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. indian idol fame rahul vaidya will be able to become the winner of bigg boss 14 know about his journey in bb house bud

इंडियन आइडल में टॉप 3 में रहे राहुल वैद्य क्या Bigg Boss 14 के विनर बन पाएंगे... आइए जानते हैं उनकी जर्नी को

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
bigg boss 14 rahul vaidya
bigg boss 14 rahul vaidya
instagram

बिग बॉस 14 के फिनाले में कुछ घंटे ही रह गए हैं. बिग बॉस 14 में राहुल वैद्य ट्रॉफी के अहम दावेदार माने जा रहे हैं. आइए जानते हैं राहुल वैद्य को और करीब से ।उनकी ज़िंदगी के अहम पहलुओं पर एक नज़र...

बिग बॉस 14 का मजबूत दावेदार

बिग बॉस 14 में आने के बाद उनकी फैन फॉलोइंग में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला. बिग बॉस से जुड़ने के बाद उनलोगों से भी उनको प्यार जिस तक अब तक उनकी पहुंच नहीं थी. खास बात है कि जब राहुल वैद्य बिग बॉस 14 का हिस्सा बनें थे सभी को लगा था कि राहुल वैद्य अगर बिग बॉस के घर में कुछ हफ्ते भी टिक पाए तो बहुत हैं लेकिन अब जब शो आखिरी पड़ाव पर हैं तो वो इस सीजन के विनर के तौर पर उनकी दावेदारी काफी मजबूत है.

बिग बॉस के फिनाले वीक के शुरुआत में राहुल वैद्य ने वोटिंग के मामले में रुबिना को शुरुआत में पीछे छोड़ दिया था. राहुल के वन लाइनर्स, आवाज़ का जादू उन्हें घर में एंटरटेनर बनाता है वहीं हर टास्क में परफॉर्म करना और दोस्तों के लिए कुछ भी कर गुजरना उनके व्यक्तित्व के मजबूती को भी दर्शाता है. जिस वजह से वह लोगों की पसंद बने हुए हैं.

गणपति फेस्टिवल ने संगीत के प्रशिक्षण से जोड़ा

राहुल वैद्य का जन्म महाराष्ट्र के नागपुर में 23 सितंबर 1987 को हुआ है. राहुल के पिता पेशे से इंजीनियर हैं और महाराष्ट्र इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में कार्यरत. राहुल के सात साल होने पर पिता का तबादला मुम्बई हो गया था. राहुल ने अपने साक्षात्कार में बताया था कि गणपति फेस्टिवल के दौरान उन्होंने एक भजन गाया. उसी दौरान किसी ने मुझे सुरेश वाडकर इंस्टिट्यूट का पता दिया. मेरी आवाज सुनने के बाद सुरेश जी ने मेरे माता पिता को कहा कि मुझे संगीत के प्रशिक्षण की ज़रूरत है. जिसके बाद राहुल का संगीत में प्रशिक्षण शुरू हुआ.

इंडियन आइडल से मिली पहचान

साल 2004 में इंडियन आइडल प्रथम से बतौर प्रतियोगी राहुल वैद्य जुड़े थे. उस वक़्त वे क्लास बारहवीं के छात्र थे. उन्होंने पढ़ाई को बीच में छोड़कर रियलिटी शो का हिस्सा बनें थे. बाद में राहुल ने कॉरेस्पोंडेंस से आगे की पढ़ाई पूरी की. इंडियन आइडल में राहुल तीसरे नंबर पर थे. राहुल की फैन फॉलविंग लड़कियों के बीच काफी अच्छी रही है.

स्टेज शो में खुद को किया मशरूफ

इंडियन आइडल से मिली प्रसिद्धि के बाद राहुल वैद्य ने अपना म्यूजिक एलबम तेरा इंतजार रिलीज किया था. राहुल ने शादी नंबर वन सहित कुछ फिल्मों में प्ले बैक सिंगिंग भी की. राहुल ने उस वक़्त कहा था कि फ़िल्म में गाने के लिए उन्हें दस हज़ार रुपये मिलते हैं लेकिन स्टेज शो में उन्हें डेढ़ से दो लाख रुपये मिलते हैं. यही वजह है कि राहुल ने प्राथमिकता स्टेज शोज को ज़्यादा दी. गौरतलब है कि राहुल वैद्य सोशल मीडिया पर अपनी महंगी गाड़ियों के कलेक्शन को लेकर भी सुर्खियों में रहे हैं.

दिल का रिश्ता

दिशा परमार के साथ राहुल वैद्य की शादी इस साल होने वाली है. ये बात तय हो चुकी हैं. दिशा परमार से पहले राहुल वैद्य का नाम अभिनेत्री रिया सेन के साथ जुड़ चुका है. इसके अलावा राहुल का नाम अलका याग्निक की बेटी साएशा कपूर के साथ खूब सुर्खियों में रहा है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें