1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. exclusive interview singer akasa singh says it is not easy to find work even after giving hit songs dvy

Exclusive: गाने हिट देने के बाद भी काम मिलना आसान नहीं है- अकासा सिंह

By उर्मिला कोरी
Updated Date
akasa singh interview
akasa singh interview
instagram

पॉप गायिका अकासा सिंह (Akasa Singh) बॉलीवुड नंबर तू खींच मेरी फ़ोटो से लेकर सुपरहिट सिंगल्स ठग रांझा और नागिन की आवाज़ रही हैं. अकासा सिंगर के साथ साथ कंपोजर और गीतकार भी हैं. मल्टीटेलेंटेड होना प्रतिस्पर्धा से भरे म्यूजिक वर्ल्ड में वो सबसे बड़ा सुपर पावर मानती हैं.उर्मिला कोरी से हुई बातचीत...

कुछ हफ्ते पहले रिलीज हुआ आपके सिंगल शोला को अब तक का रिस्पांस क्या रहा है?

बहुत प्यार मिला शोला गाने को. मौजूदा जो हालात हैं उससे लोगों का ध्यान थोड़ा हटाना ज़रूरी भी है तो मस्ती वाला गाना है.

गाने की वीडियो शूटिंग का अनुभव मौजूदा हालात में कितना अलग था?

माइंड फ्री करके आप मौजूदा हालात में शूट नहीं कर सकते हैं. आपके दिमाग में कोरोना को लेकर भी बहुत कुछ चल रहा होता है लेकिन थैंक गॉड हमारी टीम कमाल की थी. निर्देशक विजय सर और उनकी टीम बहुत सपोर्टिव थे. मेरे पिता ने भी इस म्यूजिक वीडियो में काम किया है. वो पंजाबी लोक गायक रहे हैं. बचपन में मैं उनके वीडियो शूट पर जाती थी और अब वो मेरे म्यूजिक वीडियो में नज़र आ रहे हैं. एक प्राउड वाली फीलिंग थी. तैयार होने में उन्होंने मुझसे ज़्यादा समय लिया.

आप मूल रूप से पॉप गायिका है,पॉप म्यूजिक का जो कल्चर 90 के दशक में था क्या वो वापस आ सकता है?

वो गोल्डन एरा था. वहां पहुँचने में समय जाएगा लेकिन शुरुआत हो गयी है. मेरे गाने ठग रांझा को आए तीन साल होने वाले हैं. इन तीन सालों में मैं बदलाव देख रही हूं. इसका श्रेय स्वतंत्र संगीत को जाता है और डिजिटल प्लेटफार्म इसको बढ़ावा दे रहे हैं. मेरे पापा बताते हैं कि उनके समय में सीडी रिकॉर्ड करके देना पड़ता था. सामने वाला सुन भी रहा है या नहीं पता नहीं अब तो मालूम पड़ता है कि कितने लोगों ने आपके गाने को सुना है.अब तो कितने लोगों ने ये गाना सुना है.आपको खुद पता चल जाता है.

तो क्या गाने के साथ जो 10 एम या 20 एम की जो व्यूज आती है वो आपके लिए मायने रखती है?

बहुत लोगों को ये नंबर्स मोटिवेट करते हैं लेकिन ईमानदारी से कहूं तो मेरे लिए मायने नहीं रखता है क्योंकि मेरे खुद के गाने जिनका म्यूजिक बहुत अच्छा था लेकिन उनको उतने व्यूज नहीं मिले तो मेरे लिए वो गाने बुरे नहीं हैं.

आपने रियलिटी शो इंडिया रॉ स्टार से शरुआत की है क्या आपको मिलने वाले मौकों से आप खुश हैं?

बहुत आसान है ये कहना कि मुझे अब संघर्ष नहीं करना. गाने हिट देने के बाद भी मुझे काम नहीं मिल रहा है. निराशा से घिर जाना बहुत आसान है. मुश्किल है खुश रहना और अच्छा काम करने लिए प्रयासरत रहना लेकिन अपने परिवार की वजह से मैं तमाम मुश्किल हालातों से निकल जाती हूं. मुझे म्यूजिक का जुनून है उसी में संघर्ष कर रही हूं तो शिकायत कैसी.

क्या आपको आपकी आवाज़ को लेकर भी रिजेक्शन मिले हैं?

शुरुआत में मैन एक दो जनों के साथ काम किया. जिनका काम ही था कि नेगेटिविटी दें और नेगेटिव कमेंट करें. मेरी आवाज थोड़ी भारी है तो वो लोग सिरे से मेरी आवाज को नकार देते थे. उनके लिए सिंगर मतलब पतली आवाज़ थी लेकिन मुझे अपनी आवाज़ पर भरोसा था और आखिरकार मैं सिंगर बन ही गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें