24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बॉलीवुड की इन एवरग्रीन फिल्मों को नहीं देखा, तो आपका फिल्मी लवर होना बेकार है

Top Evergreen Films on Netflix: नेटफ्लिक्स पर मौजूद आज हम आपको उन फिल्मों के नाम बताएंगे, जिन्हें अगर आपने अब तक नहीं देखा तो आपका बॉलीवुड लवर होना वेस्ट है.

Top Evergreen Films on Netflix: बॉलीवुड इंडस्ट्री में मेकर्स ने कई फिल्में बनाई हैं, जिसने न केवल बॉक्स ऑफिस का मीटर तोड़ा बल्कि अपनी बेहतरीन स्टोरी और स्टार कास्ट से दर्शकों के दिलों में जगह बनाई. जो आज भी अगर टीवी पर आ जाए, तो लोग उन्हें बड़े चाव से देखते हैं और ठीक वैसा ही रिएक्ट करते हैं, जैसे रिलीज होने के बाद करते थे. इन फिल्मों को भले आप जितनी बार देख लें लेकिन आपका मन नहीं भरता. ऐसे में अगर आप भी इस वीकेंड को खास बनाना चाहते हैं तो नेटफ्लिक्स पर इन फिल्मों को जर देख डालें.

शोले

‘कितने आदमी थे’, इस डायलॉग को शायद ही कोई होगा, जिसने नहीं सुना होगा. यह 90’s से लेकर आज तक का एवरग्रीन डायलॉग है. शोले साल 1975 में आई थी, जिसमें अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, हेमा मालिनी, जया बच्चन और अमजद खान मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म में दोस्ती और दुश्मन का परफेक्ट वॉम्बिनेशन देखने को मिलने वाला है. इस फिल्म को आप नेटफ्लिक्स पर जाकर जरूर देखें.

दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे

“जा सिमरन जा, जी ले अपनी जिंदगी.” शाहरुख खान और काजोल स्टारर दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे साल 1995 में आई थी. एवरग्रीन फिल्मों की बात हो और लिस्ट ने इस फिल्म का नाम न शामिल हो, ऐसा तो हो ही नहीं सकता. इस फिल्म में हमें बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन ऑन स्क्रीन कपल यानी राज और सिमरन की प्यारी सी केमिस्ट्री देखने को मिली थी. आज भी यह फिल्म हर कपल के लिए एक इंस्पिरेशनल फिल्म है.

हेरा फेरी

डेढ़ सौ रुपया देगा, साल 2000 की फिल्म हेरा फेरी का यह डायलॉग आज भी हर मीम में इस्तेमाल किया जाता है. हेरा फेरी में अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल मुख्य भूमिका निभा चुके हैं. अगर आपको कॉमेडी फिल्में पसंद हैं, तो हेरा फेरी से बेस्ट कोई दूसरा ऑप्शन हो ही नहीं सकता.

कभी खुशी कभी गम

अगर आप इस वीकेंड अपनी फैमिली के साथ कोई फैमिली ड्रामा फिल्म देखना चाहते हैं, तो नेटफ्लिक्स पर कभी खुशी कभी गम जरूर देखें. यह फिल्म साल 2001 में आई थी जिसमें शाहरुख खान, काजोल, अमिताभ बच्चन, ऋतिक रोशन, करीना कपूर और जया बच्चन मुख्य किरदार निभा रहे थे.

लगान

लगान साल 2001 में रिलीज हुई एक स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म है. इस फिल्म में आमिर खान मुख्य किरदार निभा रहे हैं. इस फिल्म की कहानी साल 1893 के इर्द-गिर्द घूमती है, जब अंग्रेजों का राज हुआ करता था. फिल्म में गांव वाले ज्यादा कर से बचने के लिए ब्रिटिशर्स के साथ क्रिकेट का कॉम्पिटिशन करते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें