21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरThe Archies: जावेद अख्तर ने द आर्चीज की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- बिना किसी पूछताछ के फिल्म को...

The Archies: जावेद अख्तर ने द आर्चीज की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- बिना किसी पूछताछ के फिल्म को…

जोया अख्तर की फिल्म द आर्चीज का प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 7 दिसंबर को होगा. इस फिल्म से कई स्टारकिड बॉलीवुड में डेब्यू कर रहे हैं. अब फिल्म की सफलता पर जावेद अख्तर ने कहा, जोया अख्तर को निशाने पर लेने का पूरा अधिकार है, उनसे सवाल नहीं किया जाना चाहिए.

जोया अख्तर की मोस्ट अवेटेड फिल्म द आर्चीज़ (The Archies) का ग्रैंड प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर 7 दिसंबर को होगा. जोया अख्तर, रीमा कागती और आयशा डेविट्रे द्वारा सह-लिखित, द आर्चीज़ आर्ची कॉमिक्स का एक भारतीय रीमेक है और 1960 के दशक में रिवरडेल के काल्पनिक पहाड़ी शहर में बेट्टी, आर्ची, वेरोनिका, जुगहेड, रेगी, एथेल और दिल्टन के कारनामों का अनुसरण करता है. इसमें न्यूली कमर अगस्त्य नंदा, ख़ुशी कपूर, सुहाना खान, मिहिर आहूजा, डॉट, वेदांग रैना, युवराज मेंडा अपनी जबरदस्त एक्टिंग से सबका दिल जीत रहे हैं. बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान द आर्चीज़ में वेरोनिका के रूप में अभिनय की शुरुआत कर रही हैं. इसके अलावा अगस्त्य नंदा, जो मेगास्टार अमिताभ बच्चन के पोते हैं, ने अपने पहले बॉलीवुड उद्यम में आर्ची एंड्रयूज का किरदार निभाया है. ख़ुशी कपूर दिवंगत अभिनेत्री श्रीवेदी और निर्माता बोनी कपूर की छोटी बेटी हैं. वह द आर्चीज़ में बेट्टी का किरदार निभा रही हैं. अब जावेद अख्तर ने फिल्म को लेकर बात की है.

जावेद अख्तर ने द आर्चीज की सफलता पर तोड़ी चुप्पी

साहित्य आजतक 2023 में बातचीत के दौरान, जावेद अख्तर ने द आर्चीज़ की कास्टिंग को लेकर जोया अख्तर के बारे में बात की और उल्लेख किया कि फिल्में बनाते समय, वे व्यक्तिगत जोखिम लेते हैं. खासतौर पर जोया अपने पैसों से जोखिम उठा रही है. अगर कुछ भी गलत होता है, तो यह सरकारी धन या किसी अन्य उद्योगपति का पैसा दांव पर नहीं है, यह उनका पर्सनल निवेश है. प्रोजेक्टर का समर्थन करने वाले व्यक्ति के रूप में, उन्हें बिना किसी पूछताछ के फिल्म के कलाकारों में अपनी इच्छानुसार किसी को भी शामिल करने का अधिकार है. उन्होंने कहा, ”उन्हें किसी को भी निशाने पर लेने का पूरा अधिकार है, उनसे सवाल नहीं किया जाना चाहिए. वह जोखिम ले रही है, यह उनका प्रोजेक्ट है और वह इसका सपोर्ट करते हैं.”

नेपोटिज्म पर क्या बोले जावेद अख्तर

उन्होंने आगे फिल्म इंडस्ट्री में नेपोटिज्म पर भी चर्चा की. उन्होंने कहा कि नेपोटिज्म वैश्विक स्तर पर मौजूद हो सकता है, लेकिन फिल्म इंडस्ट्री में यह अलग है. उनके अनुसार, इंडस्ट्री में सफलता एक निष्पक्ष चुनाव की तरह है, व्यक्ति तभी सफल हो सकता है, जब दर्शकों द्वारा उसकी सराहना की जाए. इसलिए, किसी को स्टारडम के लिए मजबूर नहीं किया जा सकता, सितारे दर्शकों द्वारा बनाए जाते हैं. उन्होंने कहा, ”फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बात होती रहती है, नेपोटिज्म की. नेपोटिज्म फिल्म इंडस्ट्री में हो ही नहीं सकता. दुनिया में हर जगह हो जाए, पर यहां नहीं हो सकता.

बॉलीवुड इंडस्ट्री अपनी मेहनत से बढ़ते हैं आगे

उन्होंने बताया कि नौकरशाही सेटिंग या एजेंसियों में नेपोटिज्म की संभावना अधिक होती है, जहां निचले पदों पर बैठे व्यक्तियों को नियुक्ति का अधिकार होता है. हालांकि, फिल्म इंडस्ट्री में, नेपोटिज्म नहीं है, क्योंकि व्यक्ति व्यक्तिगत जोखिम ले रहे हैं और किसी और पर निर्भर नहीं हैं. उन्होंने कहा, “लेकिन, यहां नेपोटिज्म इसलिए नहीं है क्योंकि आदमी यहां खुद रिस्क ले रहा है. वो किसी और के कांधे पर बंदूक रखे हुए हैं.”

शाहरुख खान ने किया द आर्चीज का रिव्यू

फैंस को ‘डंकी’ और ‘द आर्चीज़’ की दोहरी खुशी का बेसब्री से इंतजार है, एक जिज्ञासु फैन ने बुधवार को आस्क एसआरके सेशन के दौरान यह जानने का अवसर लिया कि शाहरुख खान को दोनों में से कौन सी प्रोजेक्ट अधिक रोमांचक लगी. अपने जवाब में, शाहरुख ने न केवल फैंस के सवाल का जवाब दिया, बल्कि फिल्म के बारे में उनकी भावनाओं की भी झलक दी. एक्स, जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था, पर एक फैन ने शाहरुख खान से पूछा, “आप डंकी या आर्चीज़ के लिए अधिक उत्साहित हैं? #ASKsrk @iamsrk.” शाहरुख ने जवाब दिया, “सुहाना को डंकी से प्यार है और मुझे आर्चीज़ से… मुझे लगता है कि हम दोनों के बीच सब कुछ सुलझ गया है. #डंकी.”

Also Read: The Archies Review: शाहरुख खान ने द आर्चीज की सफलता पर तोड़ी चुप्पी, कहा- मुझे लगता है कि सब कुछ…

आर्चीज़ के बारे में

जोया अख्तर ने द आर्चीज़ का निर्देशन किया है, जो अख्तर, रीमा कागती और आयशा देवित्रे ढिल्लों द्वारा लिखित फिल्म है. लोकप्रिय अमेरिकी कॉमिक बुक सीरीज पर आधारित इस फिल्म में सुहाना खान, खुशी कपूर, अगस्त्य नंदा, वेदांग रैना, मिहिर आहूजा, अदिति सहगल और युवराज मेंडा शामिल हैं. 7 दिसंबर, 2023 को नेटफ्लिक्स प्रीमियर के लिए निर्धारित, फिल्म ने अपने प्रोमो, ट्रेलर और गानों के माध्यम से ध्यान आकर्षित किया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें