1. home Hindi News
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. salman khan karishma kapoor starrer biwi no 1 completes 21 years movie become superhit released during the world cup 1999 david dhawan sushmita sen anil kapoor saif ali khan tabu sry

Salman Khan की इस फिल्म की रिलीज को हुए पूरे 22 साल, वर्ल्ड कप 1999 के दौरान रिलीज होकर भी हुई थी सुपरहिट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Biwi No 1 completes 21 years
Biwi No 1 completes 21 years
instagram

सलमान खान,करिश्मा कपूर जैसे कलाकारों के अभिनय से सजी फिल्म बीवी नंबर 1 की रिलीज को आज पूरे 22 साल हो गए हैं. ये फिल्म सलमान की बेहतरीन फिल्मों में से एक है. डेविड धवन के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान और करिश्मा के अलावा सुष्मिता सेन, अनिल कपूर, तब्बू भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. इस फिल्म में सैफ अली खान और अमिताभ बच्चन का खास रोल है. यह फिल्म 28 मई 1999 को रिलीज हुई थी.

वर्ल्ड कप के दौरान रिलीज होकर भी हुई थी सुपरहिट

इस फिल्म का एक रोचक किस्सा ये भी है कि इसे वर्ल्ड कप के दौरान रिलीज किया गया था। कोई जमाना था जब वर्ल्ड कप के दौरान बॉलीवुड वाले फिल्म फ्लॉप होने के डर से फिल्में रिलीज करने से कतराते थे. लेकिन उस दौर में किसी डायरेक्टर ने ये रिस्क लेने का फैसला किया। डायरेक्टर थे डेविड धवन. सलमान और करिश्मा स्टारर ये फिल्म रिलीज हुई और तमाम आशंकाओं को झूठा साबित करते हुए बंपर हिट हुई.

सलमान और अनिल कपूर नहीं थे फिल्म के लिए पहली पसंद

इस फिल्म में सलमान की जगह पहले गोविंदा को लिया जाना था.अनिल कपूर का रोल भी पहले संजय दत्त को ऑफर हुआ था. पर किन्हीं कारणों से गोविंदा और संजय दत्त दोनों ही इस फिल्म का हिस्सा नहीं बन पाए. साल 1999 में ही रिलीज फिल्म हसीना मान जाएगी में गोविंदा और संजय दत्त की जोडी नजर आई थी.

हम साथ साथ में फिर से नजर आई थी बीवी नंबर 1 स्टार कास्ट

साल 1999 में ही रिलीज हुई फिल्म हम साथ साथ हैं में सलमान खान, करिश्मा कपूर, तब्बू और सैफ अली खान नजर आए थे. इस फिल्म में सैफ और करिश्मा की जोड़ी साथ दिखाई दी थी. तब्बू ने सलमान और सैफ की भाभी की भूमिका में दिखाई दी थी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें