17.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeमनोरंजनबॉलीवुडराजकुमार संतोषी ने सनी देओल संग अपनी सालों पुरानी लड़ाई पर तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे बीच का मनमुटाव कभी...

राजकुमार संतोषी ने सनी देओल संग अपनी सालों पुरानी लड़ाई पर तोड़ी चुप्पी, कहा- हमारे बीच का मनमुटाव कभी…

राजकुमार संतोषी ने सनी देओल के साथ अपने 'अनबन' के बारे में खुलकर बात की. बता दें कि ये लड़ाई तब हुई थी जब निर्देशक ने बॉबी देओल अभिनीत भगत सिंह फिल्म का निर्देशन करने से इनकार कर दिया और इसके बजाय स्वतंत्रता सेनानी पर अजय देवगन के साथ फिल्म बनाने का फैसला किया था.

बॉलीवुड एक्टर सनी देओल ने साल 1990 के दशक में फिल्म निर्माता राजकुमार संतोषी के साथ अपनी कुछ सबसे बड़ी हिट फ़िल्में दीं. ‘घायल’ और ‘घातक’ जैसी फिल्में सनी की सबसे लोकप्रिय फिल्मों में से हैं, और दामिनी में, जहां सनी की विशेष भूमिका थी, वह पूरी महिमा के साथ चले गए. इस फिल्म ने उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी दिलाया, लेकिन उसके बाद से दोनों स्टार्स ने कभी साथ काम नहीं किया. हाल ही में, जब आमिर खान प्रोडक्शंस द्वारा लाहौर 1947 में दोनों के सहयोग की घोषणा की गई, तो फैंस इसे लेकर काफी उत्साहित थे. यह स्पष्ट था कि हिट निर्देशक-अभिनेता जोड़ी के बीच मनमुटाव हो गया था, लेकिन किसी को ये पता नहीं था कि ऐसा हुआ क्यों. अब सालों बाद राजकुमार संतोषी ने इसको लेकर चुप्पी तोड़ी है.

सनी देओल संग लड़ाई पर राजकुमार संतोषी ने तोड़ी चुप्पी

हाल ही में न्यूज 18 के साथ बातचीत में, राजकुमार संतोषी ने इसके बारे में खुलकर बात की और कहा, “हमारे बीच मनमुटाव हुआ था, लेकिन उन्होंने मुझे उस वक्त पहचाना जब दुनिया मुझे नहीं जानता था. घायल मेरी पहली फिल्म है. उन्होंने मुझे फिल्म बनाने का मौका दिया. उन्होंने इसका निर्माण किया. मैं फिल्म इंडस्ट्री में बिल्कुल नया था, लेकिन उन्होंने मुझे अपने तरीके से फिल्म बनाने की पूरी आजादी दी. ये उनका बड़प्पन है (यह उनकी महानता है.)”.

क्यों हुई थी सनी देओल और राजकुमार संतोषी के बीच लड़ाई

राजकुमार संतोषी और सनी देओल के बीच दरार की अफवाहें तब शुरू हुईं जब यह खबर आई कि ये दोनों भगत सिंह पर दो फिल्में बना रहे हैं. जाहिर तौर पर राजकुमार संतोषी को सनी देओल की 23 मार्च 1931: शहीद का निर्देशन करना था, जिसमें बॉबी देयोल ने मुख्य भूमिका निभाई थी. इसके बजाय, उन्होंने अजय देवगन अभिनीत ‘द लीजेंड ऑफ भगत सिंह’ का निर्देशन करना चुना. कथित तौर पर इससे दोनों के बीच दरार आ गई. इसके बाद फिल्में बॉक्स ऑफिस पर टकरा गईं. इसके बाद राजकुमार संतोषी और सनी देओल ने कभी साथ काम नहीं किया.

राजकुमार संतोषी ने कही ये बात

इससे पहले, बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में, संतोषी ने कहा था कि घायल की सफलता के बाद, उन्हें और सनी को घातक में काम करना था और दामिनी की विशेष उपस्थिति सनी के लिए नहीं थी. दरअसल, उन्होंने इस रोल के लिए ओम पुरी के बारे में सोचा था. उन्होंने कहा, “हां, हमने ओम पुरी को लाने और अमरीश पुरी के साथ उनका टकराव दिखाने का विचार किया था. घायल के बाद सनी बहुत बड़े हीरो बन गए थे. वह मेरे साथ एक और एक्शन से भरपूर फिल्म ‘घातक’ करने वाले थे और दामिनी का किरदार रील नंबर 12 में आता है. इसलिए, हमने सोचा कि हमें सनी की जगह ओम पुरी को लाना चाहिए. हालांकि, निर्माता और ओम पुरी के सचिव के बीच फीस को लेकर कुछ गलतफहमियां थीं. फिर मैंने सनी को ट्राई करने के बारे में सोचा. और वह खुशी-खुशी बोर्ड पर आ गए.”

सनी देओल की गदर 2 हुई सुपरहिट

सनी देओल की फिल्म गदर 2 11 अगस्त को रिलीज हुई थी और तब से यह सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है. ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म ने 61वें दिन बॉक्स ऑफिस पर करीब 8 से 10 लाख रुपये की कमाई की है. सनी देओल की यह फिल्म 2023 की दूसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है. यह ‘पठान’ को पछाड़ने में कामयाब रही क्योंकि इसका नेट कलेक्शन अब लगभग 528 करोड़ रुपये है. अब ये मूवी ओटीटी पर रिलीज हो चुका है. जिसने अभी तक नहीं देखी है, वो जी 5 पर देख सकते हैं. गदर 2 उस हिट फिल्म का सीक्वल है, जो 2001 में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में, सनी देओल ने एक ट्रक ड्राइवर तारा सिंह की भूमिका निभाई थी, जबकि अमीषा पटेल ने विभाजन के दौरान सेट की गई फिल्म में उनकी प्रेमिका सकीना की भूमिका निभाई थी. 1947 में भारत की गदर 2 तारा सिंह का अनुसरण करती है, क्योंकि वह अपने बेटे को बचाने के साहसी प्रयास में सीमा पार करता है, जिसका किरदार उत्कर्ष शर्मा ने निभाया है, जो पाकिस्तान में पकड़ लिया गया है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें