1. home Home
  2. entertainment
  3. bollywood
  4. happy teachers day 2021 akshay kumar anupam kher nandita das these celebs were teacher before becoming actor urk

Happy Teachers Day 2021: अक्षय कुमार से लेकर अनुपम खेर तक, ये एक्टर्स...एक्टर से पहले थे टीचर

आज शिक्षक दिवस है. शिक्षकों को समर्पित इस पर्व में आइए जानते हैं हिंदी सिनेमा के उन एक्टर्स को ।जो अभिनेता होने से पहले साथ शिक्षक हुआ करते थे. एक नज़र ऐसे शिक्षकों पर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
happy teachers day 2021
happy teachers day 2021
instagram

Happy Teachers Day 2021: आज शिक्षक दिवस है. शिक्षकों को समर्पित इस पर्व में आइए जानते हैं. हिंदी सिनेमा के उन एक्टर्स को. जो अभिनेता होने से पहले साथ शिक्षक हुआ करते थे. एक नज़र ऐसे शिक्षकों पर

अक्षय कुमार- बैंकॉक में मार्शल आर्ट्स सीखने के बाद

अक्षय मुम्बई में स्कूली बच्चों को मार्शल आर्ट सिखाते थे. गौरतलब है कि आज एक्टिंग में इतना बड़ा नाम बन जाने के बावजूद अक्षय अभी भी मार्शल आर्ट की वर्कशॉप सिखाने के लिए आर्गनाइज्ड करते रहते हैं.

चंद्रचूड़ सिंह- तेरे मेरे सपने ,जोश ,माचिस जैसी फिल्मों के अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह फिल्मों में आने से पहले दून स्कूल में म्यूजिक टीचर थे.

नंदिता दास- एक्टर, राइटर और डायरेक्टर नंदिता दास फिल्मों में आने से पहले आंध्र प्रदेश के ऋषि वैली स्कूल में पढ़ाती थी.

कादर खान- एक्टर और लेखक कादर खान फिल्मों में आने से पहले मुम्बई स्थित भायखला के साबू सिद्दीक पॉलीटेक्निक में बच्चों को वर्कशॉप टेक्नोलॉजी पढ़ाते थे. गौरतलब है कि फिल्मों से ब्रेक लेने के बाद कादर खान दुबई में टीचर बन गए थे. वे बच्चों को उर्दू की तालीम देते थे.

बलराज साहनी- दो बीघा जमीन,काबुलीवाला,वक़्त जैसी फिल्मों के एक्टर बलराज साहनी फिल्मों में आने से पहले कोलकाता के प्रतिष्ठित विश्व भारती यूनिवर्सिटी में टीचर रह चुके थे.

उत्पल दत्त- गोलमाल,नमकीन,नरम गरम, शौकीन जैसी फिल्मों के अभिनेता उत्पल दत्त एक्टर के साथ साथ टीचर भी थे. अपने अभिनय के शुरुआती दिनों में वह टीचर की भूमिका भी साथ साथ निभाते रहे. वे कोलकाता के साउथ पॉइंट स्कूल में अंग्रेज़ी के टीचर थे.

अनुपम खेर- अभिनेता अनुपम खेर का एक्टिंग स्कूल है एक्टर्स प्रिपेयर्स. जहां वह एक्टिंग की बारीकियां स्टूडेंट्स को सिखाते हैं. गौरतलब है कि दीपिका पादुकोण ने इस एक्टिंग इंस्टिट्यूट से ट्रेनिंग ली है.

टॉम आल्टर- 80 और 90 के दशक की कई फिल्मों में काम कर चुके अभिनेता टॉम आल्टर फिल्मों में आने से पहले हरियाणा के संत थॉमस स्कूल में बच्चों को क्रिकेट सिखाते थे. वे वहां पर क्रिकेट के कोच थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें