Lata Mageshkar Health Update: जानें कैसी हैं लता दीदी की तबीयत ? धर्मेंद्र ने किया ये ट्वीट

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

'स्वर सम्राज्ञी' लता मंगेशकर अब भी गहन चिकित्सा कक्ष (आईसीयू) में हैं, लेकिन उनके स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है. अस्पताल के सूत्रों ने सोमवार को यह बात कही. लता मंगेशकर (90) को सांस में दिक्कत के चलते पिछले सप्ताह यहां के ब्रीच कैंडी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सोशल मीडिया के जरिये कई बॉलीवुड सेलेब्‍स ने लता मंगेशकर के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की है. अब हिंदी सिनेमा के दिग्‍गज कलाकार धर्मेंद्र ने भी लता मंगेशकर की पुरानी तसवीर शेयर की इमोशनल मैसेज लिखा है.

धर्मेंद्र ने ट्वीट किया,' जान हो हमारे जमाने की... यूं ही मुस्‍कुराती रहो... लव यू लता जी.' अस्पताल के एक भीतरी सूत्र ने कहा, उनके (मंगेशकर) स्वास्थ्य में अच्छा सुधार हो रहा है. वह अब भी अस्पताल के आईसीयू में हैं.

सुप्रसिद्ध गायिका की छोटी बहन उषा मंगेशकर ने कहा कि वे डॉक्टरों द्वारा उन्हें (लता मंगेशकर) छुट्टी दिये जाने का इंतजार कर रहे हैं. उषा मंगेशकर ने कहा, उनके (लता) स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है. वह अब भी अस्पताल में हैं और डॉक्टर जब हमसे उन्हें घर ले जाने के लिए कहेंगे तो हम उन्हें घर ले जाएंगे.

बता दें कि, 90 वर्षीया लीजेंड्री गायिका को पिछले हफ्ते सांस लेने में तकलीफ होने के बाद मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. सूत्र ने बताया कि वह रविवार रात तक वेंटिलेटर पर ही थीं, लेकिन सूत्र यह पुष्टि नहीं कर सका कि स्वर सम्राज्ञी अब भी वेंटिलेटर पर हैं या नहीं.

हाल ही में उद्योगपति हर्ष गोयनका ने रविवार को ट्वीट कर बताया था कि अमेरिका के क्‍लीवलैंड क्‍लीनिक के डॉक्‍टरों को एक ग्रुप लता जी देखने आया था. यह सूचना देते हुए खुशी हो रही है कि उनकी तबीयत में निरंतर सुधार हो रहा है.'

गौरतलब है कि, सात दशक से अधिक के अपने करियर में लता मंगेशकर ने विभिन्न भाषाओं में 30 हजार से अधिक गीतों को अपनी आवाज दी है. वह भारतीय सिनेमा के महानतम गायकों में एक मानी जाती हैं. उन्हें 2001 में देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'भारत रत्न' मिला था

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें