#SunidhiChauhan: घर से बगावत कर अपने से 14 साल बड़े लड़के से की थी शादी, जानें ये बातें...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

छोटी सी उम्र में अपनी गायकी से दर्शकों को हैरान करनेवाली जानीमानी गायिका सुनिधि चौहान अपना 34वां जन्‍मदिन मना रही हैं. सुनिधि एक सिंगर होने के साथ-साथ एक फैशन आइकन भी है. सुनिधि ने साल 2013 में एशिया की टॉप 50 सेक्सिएस्ट लेडीज में अपनी जगह बनाई थी. सुनिधि आज इंडस्‍ट्री का जाना पहचाना नाम है. सुनिधि ने अपने करियर की शुरुआत 4 साल की उम्र से शुरू की थी. दरअसल सुनिधि के पिता एक थिएटर पर्सनैलिटी थे, ऐसे में सुनिधि भी स्टेज शोज और सिगिंग कॉम्टीशन में हिस्‍सा लेने लगी थी. सुनिधि ने हिंदी के अलावा मराठी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़, पंजाबी, बंगाली, असमी, नेपाली और उर्दू में भी गाने गाये हैं. सुनिधि ने 'कमली', 'पास बुलाती है', 'शीला की जवानी', 'कश्‍मीर मैं तू कन्‍याकुमार...' जैसे कई सुपरहिट गाने गाये हैं. जानें उनके बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें...

रूकी रूकी सी जिंदगी, झट से चल पड़ी...
एक रियेलिटी शो के दौरान एंकर तबस्सुम ने इस छोटी सी बच्‍ची के हुनर को पहचाना. तबस्सुम ने सुनिधि के माता-पिता को आने को कहा था. इसके बाद सुनिधि ने मुंबई आकर दूरदर्शन के सिंगिंग बेस्‍ड रियेलिटी शो 'मेरी आवाज सुनो' प्रतियोगिता में हिस्‍सा लिया. सुनिधि यह प्रतियोगिता जीती और लता मंगेशकर ट्रॉफी अपने नाम कर लिया था. इसके बाद से ही सुनिधि की जिंदगी ने नयी करवट ली और उन्‍होंने आगे बढ़ना शुरू कर दिया. 16 साल की उम्र में सुनिधि को फिल्ममेकर रामगोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म 'मस्त' में गाने का मौका दिया था. इस फिल्‍म में उन्‍होंने 'रुकी रुकी सी जिंदगी' गाना गाया था. इस गाने के लिए उन्‍हें फिल्मफेयर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. इसके बाद उनकी भी 'रूकी रूकी सी जिंदगी, झट से चल पड़ी...'.

14 साल बड़े लड़के से की थी शादी
सुनिधि का करियर तो बहुत अच्छा चल रहा था लेकिन इसी बीच कुछ ऐसा हुआ कि सुनिधि बुरी तरह टूट गई थीं. सुनिधि ने मात्र 18 साल की उम्र में अपने से 14 साल बड़े डायरेक्टर बॉबी खान से शादी कर ली थी. उनके परिवारवाले इस शादी के खिलाफ थे. लेकिन सुनिधि ने उनसे चुपचाप शादी कर ली और उनके साथ रहने लगी. लेकिन यह शादी एक साल के अंदर ही टूट गई. सुनिधि के घरवालों ने भी उनसे रिश्‍ता तोड़ लिया था. उनके पास रहने के लिए घर भी नहीं था. बताया जाता है कि इस दौरान अनु मलिक ने सुनिधि चौहान को अपने घर में रहने की जगह दी थी.

खुद को संभाला और पेश की मिसाल
तलाके के बाद सुनिधि के करियर पर भी ब्रेक लग गया था. लेकिन फिर उन्‍होंने खुद को धीरे-धीरे संभाल और फिर गाना शुरू किया. उनका सफर फिर एक बार शुरू हो गया. सुनिधि एक ऐसी सिंगर हैं वे जो भी गाना गाती हैं हिट हो ही जाता है. सुनिधि ने अबतक लगभग 3000 से ज्‍यादा गाने गाये हैं. शादी टूटने के 9 साल बाद उन्‍होंने म्यूजिक कंपोजर हितेश सोनिक से शादी की. हितेश भी सुनिधि से 14 साल बड़े हैं. दोनों बचपन के दोस्‍त हैं और एकदसूरे को 15 सालों से जानते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें