26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Ram Bhajan 2024: अयोध्या राम मंदिर के लिए कई सिंगर्स ने बनाए जबरदस्त भजन, PM मोदी खुद कर रहे तारीफ, LIST

अयोध्या में रामलला जल्द ही विराजमान होने जा रहे हैं और पूरा देश राममय हो गया है. ऐसे में कई सिंगर्स हैं, जो राम भजन गाकर पॉपुलैरिटी हासिल कर रहे हैं. देश के पीएम नरेंद्र मोदी खुद उनकी तारीफ कर रहे हैं. आइये सुनते हैं कुछ प्यारे भजन...

अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा का दिन बेहद ही नजदीक है और जैसे जैसे दिन कम होते जा रहे हैं, वैसे ही वातावरण राममय होता जा रहा है. ऐसे में कई सिंगर राम मंदिर या प्रभु श्री राम को समर्पित बेहद ही खूबसूरत गीत बना रहे हैं. इन गीतों को सोशल मीडिया पर खूब शेयर भी किया जा रहा है और इनमें से कई गीतों की तारीफ हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद अपने एक्स हैंडल के माध्यम से की है. आइए देखते हैं कौन से हैं ये खूबसूरत गीत….

राम आएंगे (स्वाति मिश्रा)

बिहार की बेटी स्वाति मिश्रा का ये खूबसूरत गीत सोशल मीडिया पर इन दिनों खूब छाया हुआ है. स्वाति बिहार के छपरा की रहने वाली हैं और अभी फिलहाल मुंबई में रहकर अपने म्यूजिक करियर में आगे बढ़ रही हैं. स्वाति ज्यादातर भक्ति गीत गाने के लिए जानी जाती हैं. स्वाति का राम आएंगे भजन यूट्यूब पर करोड़ों लोगों की ओर से अबतक देखा जा चुका है और 3 जनवरी को खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर इस भजन को शेयर करते हुए इसकी सराहना की. पीएम मोदी ने लिखा कि “श्री राम लला के स्वागत में स्वाति मिश्रा जी का भक्ति से भरा यह भजन मंत्रमुग्ध कर देने वाला है”.

मेरे घर राम आए हैं (जुबिन नौटियाल)

2022 में रिलीज हुआ मशहूर सिंगर जुबिन नौटियाल का ये भजन बेहद ही खूबसूरत है. जुबिन कई सालों में एक से बढ़कर एक भक्ति गीतों की सौगात दर्शकों को देते आए हैं. मनोज मुंतशिर ने इसे लिखा है. सिंगर की खूबसूरत आवाज ने चार चांद लगा दिए है. अब जब इतने सालों के इंतजार और तपस्या के बाद हमारे प्रभु श्री राम अयोध्या में वापस आने वाले हैं, तो ये गाना बिल्कुल इस अवसर पर फिट बैठ रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 5 जनवरी को इस गाने को अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए जुबिन नौटियाल,पायल देव, वर मनोज मुंताशीर की खूब सराहना की थी.

राम आएंगे (स्वस्ति मेहुल)

यूट्यूब पर भक्ति गीतों से और अपनी सुरीली आवाज से करोड़ों दिलों पर राज करने वाली स्वस्ति मेहुल ने अपने यूट्यूब चैनल पर ‘राम आएंगे’ गाने को गाकर अपलोड किया था जिसमें उनकी मधुर आवाज को लोगों ने खूब पसंद किया था. इनकी आवाज में ये गाना इतना मधुर लग रहा था कि पीएम मोदी भी खुद को इनकी तारीफ करने से नहीं रोक पाए. मोदी जी ने 6 जनवरी को स्वस्ति का ये गीत अपने एक्स हैंडल पर शेयर करते हुए लिखा कि, ”ये भजन अगर एक बार सुन लें, तो ये लंबे समय तक कानों में गूंजता रहता है और ये भजन हमारी आंखों को आंसुओ से और हमारे मन को भावों से भर देता है.”

जय श्री राम (हंसराज रघुवंशी)

हंसराज रघुवंशी सालों से भक्ति गानों के लिए जाने जाते हैं. इनके शिव भक्ति के गाने सीधा लोगों के दिलों तक उतरे थे और अब उन्होंने राम मंदिर के लिए एक खास गाना बनाया, जिसका नाम है “जय श्री राम” है. 4 जनवरी को पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स हैंडल पर उनके इस गीत को शेयर किया और इसकी सराहना करते हुए लोगों से उनके इस प्यारे से भजन को सुनने को कहा.

पीएम मोदी ने शेयर किया उस्मान मीर का भजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक्स अकाउंट पर उस्मान मीर के भजन “श्री रामजी पधारे” को साझा किया. उन्होंने भजन शेयर करते हुए कहा, “अयोध्या नगरी में श्री रामजी के आगमन को लेकर हर तरफ उत्साह और खुशी है. उस्मान मीर जी के इस मधुर राम भजन को सुनकर आपको एक दिव्य अनुभव मिलेगा.” बता दें कि यूट्यूब पर अपलोड होने के बाद भजन को 11,000 से अधिक बार देखा जा चुका है. भजन को उस्मान मीर ने गाया और संगीतबद्ध किया है.

राम सिया राम (सचेत परंपरा)

फेमस सिंगर जोड़ी सचेत टंडन और उनकी पत्नी परंपरा हमेशा साथ में भजन गाते नजर आते हैं और उन्होंने साल 2023 में ‘राम सिया राम’ गाने का कवर बनाया था जिसको लोगों ने खूब प्यार दिया गया था. सचेत परंपरा का ये भक्ति गीत सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है और कई लोग उनकी इस ऑडियो पर रील विडियोज बना रहे हैं.

राम आएंगे (जया किशोरी)

धार्मिक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ने एक बेहद ही मधुर भजन “राम आएंगे” अपने यूट्यूब चैनल पर एक महीने पहले शेयर किया था. जया किशोरी जी की सादगी और उनकी मधुर आवाज ने इस गाने को बेहतरीन बना दिया और यही वजह है कि इस गाने को अब तक यूट्यूब पर लगभग 30 मिलियन व्यूज मिल चुके हैं और देश विदेश में लोग इनके इस भजन को प्यार दे रहे हैं.

राम आएंगे (विशाल मिश्रा)

विशाल मिश्रा अभी के समय में बॉलीवुड के सबसे दिग्गज गायकों में से एक हैं. उनकी आवाज बेहद ही बुलंद है, ऐसे में उन्होंने मनोज मुंताशिर का गाना ‘राम आएंगे’ को बेहद ही खूबसूरती से अपने सुरों से सजाया है और उनके इस खास म्यूजिक वीडियो में मशहूर टीवी शो रामायण में माता सीता का किरदार निभाने वाली दीपिका चिखलिया को फीचर किया गया है, जो इस वीडियो को और खास बनाता है. इस वीडियो को सिर्फ एक महीने में 10 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिले हैं.

Also Read: Ayodhya Ram Mandir: श्री राम मंदिर के सोने के दरवाजे की पहली फोटो आई सामने, जल्द ही 13 और लगेंगे

रिपोर्ट-पुष्पांजलि

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें