1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. sp mahan dal alliance chandra prakash maurya to contest elections from bilsi seat of budaun acy

UP Election 2022: सपा के साथ गठबंधन में महान दल को मिली आठ सीटें, बदायूं की बिल्सी सीट से इनका टिकट फाइनल

सपा के साथ गठबंधन में महान दल को आठ सीटें मिली हैं. बदायूं की बिल्सी सीट से पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश मौर्य चुनाव लड़ेंगे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Bareilly
Updated Date
UP Election 2022: सपा के साथ गठबंधन में महान दल को मिली 8 सीटें
UP Election 2022: सपा के साथ गठबंधन में महान दल को मिली 8 सीटें
प्रभात खबर ग्राफिक्स

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव-2022 के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) और महान दल के बीच गठबंधन तय होने के बाद सीट भी फाइनल हो गई है. महान दल को गठबंधन में आठ सीट दी गई हैं. इसमें बदायूं की बिल्सी विधानसभा सीट पर महान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशव देव मौर्य के बेटे चंद्रप्रकाश सिंह मौर्य उर्फ प्रकाश मौर्य चुनाव लड़ेंगे. इसके साथ ही महान दल ने बरेली की आंवला, बिथरी चैनपुर और भोजीपुरा सीट पर भी दावा ठोंका है. इसमें से बिथरी या आंवला सीट मिलनी तय है.

विधानसभा चुनाव की अधिसूचना इस महीने के अंत तक लगने की उम्मीद है जिसके चलते प्रमुख सियासी पार्टियों ने गठबंधन दलों से सीट तय करनी शुरू कर दी हैं. शुक्रवार को सपा-महान दल के बीच सीट तय हो गईं है. इसमें महान दल को आठ सीट दी गई हैं. इसमें बदायूं की बिल्सी सीट को फाइनल कर दिया गया है. इस सीट पर महान दल के प्रमुख केशव देव मौर्य के बेटे चंद्र प्रकाश सिंह मौर्य उर्फ प्रकाश मौर्य का टिकट दिया गया है. इसकी घोषणा सपा प्रमुख अखिलेश यादव के भाई पूर्व सांसद धर्मेन्द्र यादव जल्द ही एक जनसभा में करेंगे. इसकी तिथि एक-दो दिन में ही तय हो जाएगी.

इसके अलावा, बरेली की आंवला, बिथरी चैनपुर और भोजीपुरा विधानसभा की सीट मांगी है. इसके साथ ही आगरा की फतेहाबाद, खैरागढ़, कासगंज की पटियाली, अमांपुर, फर्रुखाबाद की सदर सीट की भी मांग की है. इन सीटों में से ही सात सीट मिलेंगी. बरेली की बिथरी आंवला सीट में से एक सीट महान दल को मिलनी तय है.

भाजपा के पास है बिल्सी सीट

बदायूं की बिल्सी विधानसभा सीट पर 2017 में भाजपा ने जीत दर्ज की थी. यहां से भाजपा के आरके शर्मा विधायक हैं. इस सीट पर मुस्लिम, मौर्य और यादव मतदाता हैं. इसी को लेकर महान दल ने यह सीट ली है.

सपा के सिंबल पर लड़ेंगे चुनाव

गठबंधन में सीट तय हो गई हैं, लेकिन महान दल के प्रत्याशी सपा के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे. यह भी फाइनल हो गया है.

सपा से गठबंधन में आठ सीट मिली हैं. बदायूं की बिल्सी सीट से राष्ट्रीय अध्यक्ष के बेटे चंद्र प्रकाश मौर्य उर्फ और प्रकाश मौर्य चुनाव लड़ेंगे. यह सीट फाइनल हो गई है. जल्द ही इसकी घोषणा हो जाएगी. बरेली की आंवला, बिथरी और भोजीपुरा सीट की मांग की है. इनमें से जो भी सीट मिलेगी, उस पर प्रत्याशी उतार दिया जाएगा. बाकी अन्य सीट का प्रस्ताव दिया गया है.
शिव कुमार यादव, प्रदेश अध्यक्ष, महान दल

(रिपोर्ट- मुहम्मद साजिद, बरेली)

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें