1. home Hindi News
  2. election
  3. manohar parrikar son utpal parrikar will join aam aadmi party delhi cm arvind kejriwal said this mtj

आम आदमी पार्टी में शामिल होंगे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल! अरविंद केजरीवाल ने दिया ये ऑफर

गोवा भाजपा के कद्दावर नेता रहे मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रीकर को आम आदमी पार्टी में शामिल होने का ऑफर अरविंद केजरीवाल ने दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोवा में बोले केजरीवाल- उत्पल पर्रिकर आप में आना चाहें, तो उनका स्वागत
गोवा में बोले केजरीवाल- उत्पल पर्रिकर आप में आना चाहें, तो उनका स्वागत
Prabhat Khabar

पणजी: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे के गोवा विधानसभा चुनाव 2022 (Goa Assembly Election 2022) से पहले दिल्ली की सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गयीं हैं. अटकलों को उस वक्त और हवा मिल गयी, जब दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने खुद भाजपा के कद्दावर नेता रहे मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल को बड़ा ऑफर दे दिया.

आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के नेता अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि यदि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) उनकी पार्टी में शामिल होना चाहें, तो उनका स्वागत है. उत्पल पणजी विधानसभा क्षेत्र (Panaji Assembly Seat) से भाजपा का टिकट लेने के लिए प्रयास कर रहे हैं. हालांकि, सत्तारूढ़ दल ने इसे कोई खास तवज्जो नहीं दी है. इस सीट का उनके पिता मनोहर पर्रिकर ने दो दशक से अधिक समय तक प्रतिनिधित्व किया था.

गोवा में विधानसभा चुनाव 14 फरवरी को होना है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के अलावा आम आदमी पार्टी तथा ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस (All India Trinamool Congress) भी गोवा में चुनाव के मैदान में है. इन दलों के अलावा अन्य राजनीतिक दल भी चुनावी अखाड़े में हैं.

अरविंद केजरीवाल ने रविवार को एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा, ‘मैं मनोहर पर्रिकर का सम्मान करता हूं. अगर उनके पुत्र आम आदमी पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हों, तो उनका स्वागत है.’ पणजी विधानसभा सीट पर अभी भाजपा का कब्जा है और अतानासियो मोनसेराते इस सीट से विधायक हैं.

हाल ही में भाजपा के गोवा चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने उत्पल पर्रिकर पर निशाना साधते हुए कहा था कि कोई भी व्यक्ति सिर्फ इस वजह से भाजपा का टिकट पाने के योग्य नहीं हो जाता कि वह मनोहर पर्रिकर या किसी अन्य नेता का बेटा है. केजरीवाल शुक्रवार से ही गोवा में हैं.

गोवा दौरे के दौरान केजरीवाल ने अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में घर-घर प्रचार अभियान में हिस्सा लिया. दिल्ली के मुख्यमंत्री ने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अगर जरूरत पड़ी, तो उनकी पार्टी गैर भाजपा दलों के साथ चुनाव बाद गठबंधन करेगी.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें