29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने 17 लोकसभा सीटों के लिए जारी की एक और सूची

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने और 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. इसमें आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल है.

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए एक और लिस्ट जारी कर दी है. जी हां, इस लिस्ट में कुल 17 लोकसभा क्षेत्रों के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लग गई है. इसमें आंध्र प्रदेश, बिहार, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम शामिल है. आंध्र प्रदेश के कडप्पा से वाईएस शर्मिला रेड्डी, बिहार के कटिहार से तारिक अनवर मैदान में उतरे है. आइए देखते है पूरी लिस्ट…

आंध्र प्रदेश से पांच, बिहार से तीन, ओडिशा से आठ और पश्चिम बंगाल से एक उम्मीदवार

पार्टी की ओर से जारी उम्मीदवारों की 11वीं सूची में आंध्र प्रदेश से पांच, बिहार से तीन, ओडिशा से आठ और पश्चिम बंगाल से एक उम्मीदवार का नाम शामिल है. पार्टी ने बिहार के कटिहार से एक बार फिर अनवर को उम्मीदवार बनाया है. पिछले लोकसभा चुनाव में उन्हें जनता दल (यूनाइटेड) के उम्मीदवार दुलालचंद गोस्वामी ने पराजित किया था. एक बार फिर से उनका मुकाबला गोस्वामी से होगा.

किशनगंज सीट से मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद को टिकट

कांग्रेस ने बिहार की किशनगंज लोकसभा सीट से अपने मौजूदा सांसद मोहम्मद जावेद को टिकट दिया है. भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक अजीत शर्मा को उम्मीदवार बनाया गया है. कांग्रेस बिहार की कुल 40 लोकसभा सीटों में से नौ पर चुनाव लड़ रही है. वहीं, 26 सीट पर उसकी सहयोगी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और पांच सीट पर वाम दल चुनाव लड़ रहे हैं. बिहार में गठजोड़ के तहत कांग्रेस के हिस्से में नौ सीट- किशनगंज, कटिहार, पटना साहिब, भागलपुर, सासाराम, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, पश्चिम चंपारण और महाराजगंज आई हैं.

शर्मिला रेड्डी को आंध्र प्रदेश के कडप्पा से उम्मीदवार बनाया

पूर्व मानव संसाधन विकास मंत्री पल्लम राजू को आंध्र प्रदेश की काकीनाड़ा लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है. शर्मिला रेड्डी को आंध्र प्रदेश के कडप्पा से उम्मीदवार बनाया गया है. ओडिशा के कोरापुट से वर्तमान सांसद सप्तगिरि उलाका को फिर से उम्मीदवार बनाया गया है. पार्टी अब तक कुल 214 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है. इससे पहले कांग्रेस ने नौ अलग-अलग सूचियों में 212 उम्मीदवार घोषित किए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें