30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Chunav 2024: चतरा लोकसभा क्षेत्र के लातेहार में चिलचिलाती धूप पर भारी दिख रहा लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह

Lok Sabha Chunav 2024: चतरा लोकसभा क्षेत्र के लातेहार में सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लंबी कतार दिख रही है. चिलचिलाती धूप पर लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह भारी दिख रहा है.

Lok Sabha Chunav 2024: लातेहार, चंद्रप्रकाश सिंह -झारखंड की तीन लोकसभा सीटों पर सोमवार की सुबह सात बजे से वोटिंग जारी है. शाम पांच बजे तक मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. देश में पांचवें व झारखंड में लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में चतरा, कोडरमा व हजारीबाग में मतदाता प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद कर रहे हैं. चतरा लोकसभा क्षेत्र के लातेहार में सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लंबी कतार दिख रही है. चिलचिलाती धूप पर लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह भारी दिख रहा है. नक्सल प्रभावित हेहेगड़ा में भी धूप की परवाह किए बगैर वोटर वोटिंग कर रहे हैं.

अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में भी लंबी कतार

झारखंड के लातेहार जिले के बरवाडीह प्रखंड के अति नक्सलवाद प्रभावित क्षेत्र हेहेगड़ा के मतदान केंद्र संख्या 63 पर सुबह से ही मतदाताओं की लंबी कतार लगी थी. इनके चेहरे पर लोकतंत्र के महापर्व का उत्साह साफ दिख रहा था. चिलचिलाती धूप में भी मतदाताओं ने बढ़-चढ़कर वोटिंग की. खासकर महिलाओं ने छाता समेत अन्य सामान से धूप से बचाव करते हुए मतदान किया.

युवा से लेकर महिलाओं तक में दिखा वोटिंग का उत्साह

चतरा लोकसभा के अंतर्गत आने वाले लातेहार जिले में वोटिंग को लेकर हर वर्ग के लोगों में उत्साह दिख रहा है. युवा से लेकर बूढ़े और महिलाओं ने गर्मी की परवाह नहीं की और अपने मताधिकार का प्रयोग किया. दूर-दराज से भी लोग पैदल बूथ पर पहुंचे और मतदान कर लोकतंत्र में अपनी आस्था जतायी.

नये वोटरों में वोटिंग का उत्साह


सबसे अधिक उत्साह नये वोटरों में दिखा. जिन्होंने वोट देकर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करायी. उन्होंने कहा कि वे विकास के मतदान कर रहे हैं. शहर के लेकर ग्रामीण क्षेत्र तक में मतदान शुरू होने से पहले ही लंबी कतार लग गयी थी.

फर्स्ट वोटरों को किया सम्मानित

लातेहार जिला मुख्यायल में पहले मतदान करने वाले मतदाताओं को उपायुक्त गरिमा सिंह समेत मतदान पदाधिकारियों द्वारा पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया. इधर, चतरा लोकसभा से कांग्रेस प्रत्याशी केएन त्रिपाठी ने बरवाडीह के मई मतदान केंद्रो का निरीक्षण किया.

रोड के लिए किया था वोट बहिष्कार

बालूमाथ प्रखंड की चेताग पंचायत के सेमरसोत मतदान केंद्र पर रोड नहीं तो वोट नहीं का नारा देते हुए वोट बहिष्कार किया गया था. सेमरसोत में सुबह सात बजे से मतदान प्रारंभ नहीं हो सका था. बाद में अधिकारियों के समझाने के बाद 9.30 बजे से मतदान शुरू हुआ.

डीसी, एसपी व विधायक ने किया मतदान

शहर के चंदनडीह मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र पर उपायुक्त गरिमा सिंह, बाजार स्कूल के मतदान केंद्र पर लातेहार विधायक बैद्यनाथ राम व एसपी अंजनी अंजन एवं बरवाडीह प्रखंड के मंगरा गांव के मतदान केंद्र पर मनिका विधायक रामचंद्र सिंह ने मतदान किया.

Also Read: Jharkhand Lok Sabha Election LIVE: कोडरमा, हजारीबाग, चतरा और गांडेय में 40 फीसदी से अधिक वोटिंग, मतदाताओं में उत्साह

Also Read: कोडरमा, हजारीबाग व चतरा में एनडीए-इंडिया गठबंधन में सीधी टक्कर, गांडेय उपचुनाव में कल्पना सोरेन के सामने हैं दिलीप वर्मा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें