18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

School Holidays 2023: इस हफ्ते स्कूल में इतने दिनों की होगी छुट्टियां, जानें कब से शुरू होगी क्लास

School Holidays 2023: इस साल दशहरा 2023, 24 अक्टूबर को पड़ रहा है (Dussehra 2023 Date), इस दिन मंगलवार है. दशहरा के खास अवसर पर सभी स्कूल-कॉलेजों व ऑफिस में छुट्टी दे दी जाती है (Dussehra Holidays 2023).

Durga Puja School Holidays 2023: अक्टूबर में कई त्योहार पड़ने वाले हैं. ऐसे में बच्चों को लॉन्ग वीकेंड की होने वाली है. इसमें कोई शक नहीं है कि बच्चों को त्योहारों का सबसे ज्यादा इंतजार रहता है. त्योंहार की छुट्टियों में शॉपिंग, खाना-पीना, नए कपड़े, दोस्तों-रिश्तेदारों से मेल-मिलाप के अलावा स्कूलों में होने वाली छुट्टी उनका मजा दोगुना कर देती है.

नवरात्रि शुरू होने के साथ ही छोटे बच्चों की खुशियां दोगुणा बढ़ जाती है. त्योहार में कोई पटाखे खरीदने लगता है, कोई हलवा-पूड़ी में खुश हो जाता है तो किसी को रावण बनाने का मौका मिलता है. इस साल नवमी-दशमी सोमवार-मंगलवार को मनाए जाने से बच्चों में उत्साहत हैं (Dussehra Holidays 2023). जानिए अक्टूबर 2023 के इस हफ्ते में स्कूल कितने दिनों तक की छुट्टियां रहेगी. (List of Holidays 2023).

नवमी पर बंद रहेंगे स्कूल

बताएं आपको कि 23 अक्टूबर को देश भर में नवमी का त्योहार मनाया जाएगा (Navami 2023 Date). इस दिन ज्यादातर स्कूलें बंद रहती है. बच्चों में सुबह से ही कंजक खाने और दशहरा की तैयारी करने का उत्साह बना रहता है. नवरात्रि में नवमी सोमवार को है (Long Weekends in 2023). इससे स्पष्ट है कि बच्चे अभी से लॉन्ग वीकेंड की तैयारी को लेकर कई प्लान कर रहे हैं.

2023 में दशहरा कब है? (When is Dussehra in 2023)

इस साल दशहरा 2023, 24 अक्टूबर को पड़ रहा है (Dussehra 2023 Date), इस दिन मंगलवार है. दशहरा के खास अवसर पर सभी स्कूल-कॉलेजों व ऑफिस में छुट्टी दे दी जाती है (Dussehra Holidays 2023).

4 दिनों की छुट्टियों का इंतजार

साल 2023 में पर्व और त्योहार है, लॉन्ग वीकेंड्स की भरमार रही है (Long Weekends in 2023). वहीं अब इस हफ्ते भी ज्यादातर लोगों ने लॉन्ग वीकेंड एंजॉय करने की पूरी तैयारी कर ली है. कई स्कूलों में शनिवार को भी स्कूल बंद रहते हैं. ऐसे में 21, 22, 23 और 24 अक्टूबर यानी इस हफ्ते 4 दिनों तक स्कूल बंद रहेंगे. इसके बाद 28 और 29 अक्टूबर को यूपी के 35 जिलों में UPSSSC PET परीक्षा की वजह से स्कूलों में छुट्टी दे दी जाएगी.

Also Read: ग्रेजुएट पास अभ्यर्थी के लिए सरकारी नौकरी का मौका, एएआई जूनियर कार्यकारी के इतने पदों पर आई वैकेंसी
Also Read: BPSC Teacher Result 2023 Date and Time: बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा का रिजल्ट ऐसे करें चेक, जानें कट-ऑफ मार्क्स
Also Read: Sarkari Naukri Live: बिहार शिक्षक रिजल्ट में क्यों हो रही, कहां-कहां कितने पद खाली, कैसे करें आवेदन, जानें

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें