18.7 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IBPS PO Main Exam 5 नवंबर को आयोजित, परीक्षा को लेकर जान लें दिशा-निर्देश

IBPS PO Main Exam: भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन (IBPS) 5 नवंबर को आईबीपीएस मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा. भर्ती में 3049 पीओ पद भरे जाएंगे. मुख्य परीक्षा की अवधि तीन घंटे तीस मिनट होगी.

IBPS PO Main Exam: भारतीय बैंकिंग कार्मिक चयन (IBPS) 5 नवंबर को आईबीपीएस मुख्य परीक्षा आयोजित करेगा. भर्ती में 3049 पीओ पद भरे जाएंगे. मुख्य परीक्षा की अवधि तीन घंटे तीस मिनट होगी. आवेदक अपना एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड और प्रिंट करना याद रखें.

IBPS PO Main Exam: जानें परीक्षा पैटर्न

प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी के पद के लिए ऑनलाइन मुख्य परीक्षा में 200 अंकों की वस्तुनिष्ठ परीक्षा और 25 अंकों की वर्णनात्मक परीक्षा शामिल होगी. प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 0.25 अंक काटे जायेंगे.

IBPS PO Main Exam: परीक्षा को लेकर दिखें निर्देश

  • कॉल लेटर पर परीक्षा की तारीख, रिपोर्टिंग समय और स्थान का पता अंकित है.

  • उम्मीदवारों को कॉल लेटर पर अपनी तस्वीर चिपकानी होगी और इसके अलावा एक और तस्वीर लानी होगी.

  • उम्मीदवारों को परीक्षा स्थल पर परीक्षण प्रशासक और बैंक प्रतिनिधि के निर्देशों का पालन करना होगा. उल्लंघन के मामले में उम्मीदवारों को अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा और परीक्षा स्थल छोड़ने के लिए कहा जाएगा.

  • परीक्षा के दौरान किसी भी कैलकुलेटर, किताबें, नोटबुक, लिखित नोट्स, सेल फोन या किसी भी इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की अनुमति नहीं है.

  • उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के कॉल लेटर के साथ ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा का प्रमाणित/मुद्रांकित कॉल लेटर और पहचान प्रमाण की प्रमाणित फोटोकॉपी लानी होगी. उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि राशन कार्ड और ड्राइविंग लाइसेंस को वैध प्रमाण के रूप में स्वीकार नहीं किया जाएगा.

  • अभ्यर्थियों को अपना स्वयं का बॉलपॉइंट पेन और नीली स्याही वाला स्टांप पैड लाना होगा. परीक्षा स्थल पर रफ शीट उपलब्ध कराई जाएंगी. अभ्यर्थियों को कार्यक्रम स्थल छोड़ने से पहले रफ शीट निरीक्षक को लौटानी होगी.

  • अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं.

Also Read: SBI Sarkari Job: एसबीआई में बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, जानें योग्यता, 45000 है सैलरी
Also Read: इंडियन रेलवे ने CLW में PGT, PRT के लिए निकाली वैकेंसी, यहां देखें पूरी डिटेल
Also Read: CLAT 2024 रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तिथि आज, इस लिंक consortiumofnlus.ac.in पर करें आवेदन
Also Read: APSC CCE Main 2022 Results जारी, जानें इंटरव्यू की तिथि और समय

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें