28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Chandigarh University ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी सब्जेक्ट रैंकिंग-2024 में हासिल किया शीर्ष स्थान

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने आठ सब्जेक्ट में शीर्ष स्थान पाया है. इससे उसकी रैंकिंग और सुधरी है.

Chandigarh University (सीयू), घड़ूआं ने आठ विषयों में शीर्ष स्थान हासिल करके क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी सब्जेक्ट रैंकिंग-2024 में फिर से उत्कृष्टता के साथ अपनी वैश्विक प्रतिष्ठा हासिल की है. निजी विश्वविद्यालयों में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी ने तीन विषयों – हॉस्पिटैलिटी मैनेजमेंट, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग, सोशल साइंसेज एंड मैनेजमेंट – में भारत में शीर्ष रैंक हासिल किया है. आठ विषयों में बिजनेस और मैनेजमेंट स्टडीज, इंजीनियरिंग और टेक्‍नोलॉजी, कंप्यूटर साइंस और सूचना प्रणाली, इंजीनियरिंग- मैकेनिकल, हॉस्पिटैलिटी और लेयर मैनेजमेंट, सोशल साइंसेज और मैनेजमेंट, पेट्रोलियम इंजीनियरिंग तथा इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग शीर्ष रैंकिंग हासिल की है.

यूनिवर्सिटी के चांसलर और राज्यसभा सांसद सतनाम सिंह संधू ने कहा, “चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी को एक बार फिर आठ क्षेत्रों में दुनिया के शीर्ष विश्वविद्यालयों में स्थान हासिल करके भारत की स्थिति को ऊपर उठते देखना वास्तव में संतुष्टिदायक एवं गर्वित करने वाला क्षण है. चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हमेशा युवा प्रतिभाओं को पोषित करने के लिए प्रतिबद्ध रही है.”

Press Pic 1
Chandigarh university ने क्यूएस वर्ल्ड यूनिवर्सिटी सब्जेक्ट रैंकिंग-2024 में हासिल किया शीर्ष स्थान 2

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें