1. home Hindi News
  2. career
  3. up board 10th12th result 2020 the scores will come out this week of uttar pradesh board exams 2020

UP Board 10th,12th Result 2020: इस सप्ताह आ सकता है परिणाम, ऐसे कर सकते हैं अपना रिजल्ट चेक

By Shaurya Punj
Updated Date

UP Board 10th, 12th Result 2020: उत्तर प्रदेश बोर्ड (UP Board) 27 जून को कक्षा 10 वीं और 12 वीं परीक्षा परिणाम 2020 (10th, 12th Result 2020) घोषित करेगा। जो छात्र बोर्ड परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे घोषित होने के बाद अपना परिणाम ऑनलाइन चेक कर सकेंगे. लगभग 56 लाख लाख छात्र उत्सुकता से अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे हैं. जैसे ही परिणाम घोषित होता है, यूपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट आमतौर पर भारी सर्वर के कारण क्रैश हो जाती है. हालांकि, छात्रों को चिंता करने की जरूरत नहीं है. वे हमारे हिंदुस्तान टाइम्स रिजल्ट पोर्टल पर भी अपना परिणाम देख सकते हैं.

हमारे पास यूपी बोर्ड (UP Board) 10 वीं और 12 वीं परिणाम 2020 (10th, 12th Result 2020) के लिए अलग-अलग लिंक हैं. उम्मीदवारों को अपने परिणामों की जांच करने के लिए आवश्यक जानकारी में अपनी कक्षा और कुंजी का चयन करना होगा. एसएमएस अलर्ट भी उन छात्रों को भेजा जाएगा, जो परिणाम की घोषणा के लिए खुद को पहले से पंजीकृत करते हैं, जैसे ही यह घोषित किया जाता है. एसएमएस अधिसूचना में परिणामों की जांच के लिए एक सीधा लिंक होगा. छात्रों को अब परिणाम अधिसूचना के लिए पंजीकरण करना चाहिए.

परिणाम देखने के लिए पंजीकरण करने के लिए इन चरणों का पालन करें:

  • शीर्ष पर दिए गए परीक्षा परिणाम टैब पर क्लिक करें

  • UP Board टैब चुनें

  • फिर यूपी बोर्ड 10 वीं या यूपी बोर्ड 12 वीं परिणाम के बीच चयन करें

  • एक लॉगिन पेज स्क्रीन पर दिखाई देगा

  • अपने नाम, फोन नंबर और ईमेल आईडी की कुंजी जिस पर आप परिणाम अधिसूचना प्राप्त करना चाहते हैं और जमा करें

  • यूपी बोर्ड रिजल्ट अलर्ट के लिए पंजीकरण करने के लिए यहां क्लिक करें

वेबसाइट पर यूपी बोर्ड रिजल्ट टैब पर क्लिक करें

  • एक लॉगिन पेज दिखाई देगा

  • अपने रोल नंबर से लॉगिन करें

  • आपका रिजल्ट स्क्रीन पर दिखाई देगा

इधर छत्तीसगढ़ में आज दसवीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया गया. प्रदेश के शिक्षा मंत्री डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये रिजल्ट जारी किया. परीक्षार्थी छत्तीसगढ़ बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट देख सकते हैं. दसवीं की परीक्षा में प्रज्ञा कश्यप ने सौ फीसदी अंक लाकर टॉप किया है. दूसरे स्थान पर प्रशंसा राजपूत हैं, उन्हें 99.33 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है. बालोद की भारती यादव तीसरे स्थान पर हैं, उन्हें 98.67 अंक प्राप्त हुए हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें