29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

BPSC 67th Main Exam 2022 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, bpsc.bih.nic.in पर जाकर करें अप्लाई

Registration for BPSC 67th Main Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए 67वीं मुख्य लिखित परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयोग ने 18 नवंबर 2022 को इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की थी.

Registration for BPSC 67th Main Exam 2022: बिहार लोक सेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवारों के लिए 67वीं मुख्य लिखित परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू हो गई है. आयोग ने 18 नवंबर 2022 को इस संबंध में अधिसूचना भी जारी की थी. उम्मीदवार इसके लिए आधिकारिक वेबसाइट – bpsc.bih.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 06 दिसंबर

रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 06 दिसंबर 2022 है. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अपना रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अंतिम तिथि तक प्रतीक्षा न करें, बल्कि किसी भी अंतिम समय में वेबसाइट क्रैश जैसी समस्याओं से बचने के लिए इसे पहले ही करें लें.

कब आया बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम

बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा सितंबर के महीने में आयोजित की गई थी और बीपीएससी 67वीं प्रारंभिक परीक्षा परिणाम 17 नवंबर 2022 को जारी किया गया था. इसमें कुल 11,607 उम्मीदवारों को योग्य घोषित किया गया है. वे उम्मीदवार अब मेन्स परीक्षा में बैठने की तैयारी करेंगे.

BPSC 67th Main Exam Registration 2022: कैसे करें पंजीकरण

चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट – bpsc.bih.nic.in पर जाएं

चरण 2: होमपेज पर, बीपीएससी 67वीं मुख्य परीक्षा के पंजीकरण के लिए उपलब्ध लिंक पर क्लिक करें

चरण 3: अपना लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और पंजीकरण फॉर्म भरें

चरण 4: फॉर्म डाउनलोड करें और इसे भविष्य के संदर्भों के लिए सहेज कर रखें

बिहार राज्य सरकार में कुल 802 पदों पर भर्ती

बिहार राज्य सरकार में कुल 802 रिक्तियों के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, उम्मीदवारों का चयन प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और व्यक्तित्व परीक्षण के आधार पर किया जाएगा.

BPSC 67th Main 2022 Exam: आवेदन शुल्क

  • राज्य के आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों के लिए 750 रुपये है.

  • अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें