1. home Hindi News
  2. career
  3. patna high court recruitment 2022 apply online for personal assistant posts at patnahighcourt without exam govin graduate can apply sry

High Court Recruitment 2022: हाई कोर्ट में करना चाहते हैं नौकरी, तो बिना परीक्षा मिल सकती है जॉब

पटना हाईकोर्ट रेक्रूटमेंट 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
High Court Recruitment 2022
High Court Recruitment 2022
Prabhat Khabar Graphics

High Court Recruitment 2022: पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. सभी उम्मीदवार पटना हाईकोर्ट रेक्रूटमेंट 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर 5 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 15 अप्रैल से शुरू की गई है. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे पटना हाईकोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट patnahighcourt.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 5 मई है.

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण

पर्सनल असिस्टेंट – 45 पद

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड

किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय / संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होने के साथ अंग्रेजी शॉर्टहैंड का सर्टिफिकेट और कंप्यूटर एप्लीकेशन में कम से कम छह महीने के पाठ्यक्रम का डिप्लोमा / सर्टिफिकेट होना चाहिए.

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयुसीमा 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए परीक्षा शुल्क

उम्मीदवारों को किसी भी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं दिया जाएगा.

Patna High Court Recruitment 2022 के वेतन

आधिकारिक सूचना के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से पटना हाईकोर्ट में पर्सनल असिस्टेंट के 45 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इन पदों पर चयनित उम्मीदवारों को 30,000 रुपए महीने का वेतन दिया जाएगा।

Patna High Court Recruitment 2022 के लिए कौन कर सकता है आवेदन?

पर्सनल असिस्टेंट पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए. साथ ही कंप्यूटर एप्लीकेशन कोर्स में डिप्लोमा / सर्टिफिकेट होना चाहिए इसके अलावा इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 37 साल निर्धारित की गई है. शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा से जुड़े विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें