30.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MDNIY Recruitment 2024 : मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान में कंसल्टेंट और हिंदी अनुवादकों की संविदा भर्ती

केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय में सरकारी नौकरी में इच्छुक उम्मीदवारों के लिए MDIYN ने सुनहरा अवसर लेकर आया है. संस्थान द्वारा 16 मई 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार योगा, आइटी, योग थेरेपी, मीडिया,सोशल मीडिया, सामान्य प्रशासन में कंसल्टेंट और सीनियर कंसल्टेंट तथा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के सामान्य प्रशासन में कंसल्टेंट पदों पर अनुबंध आधार पर भर्ती की जानी है.

MDniy Recruitment 2024 :

  • केंद्र सरकार के आयुष मंत्रालय में सरकारी नौकरी में इच्छुक उम्मीदवारों के लिए MDIYN ने सुनहरा अवसर लेकर आया है. संस्थान द्वारा 16 मई 2024 को जारी अधिसूचना के अनुसार योगा, आइटी, योग थेरेपी, मीडिया,सोशल मीडिया, सामान्य प्रशासन में कंसल्टेंट और सीनियर कंसल्टेंट तथा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के सामान्य प्रशासन में कंसल्टेंट पदों पर अनुबंध आधार पर भर्ती की जानी है.

केंद्रीय आयुष मंत्रालय के MDNIY नई दिल्ली द्वारा योग थेरेपी आइटी योगा मीडिया सोशल मीडिया सामान्य प्रशासन में कंसल्टेंट और सीनियर कंसल्टेंट तथा जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती की जानी है. जो उम्मीदवार इच्छुक हैं वो मोरारजी देसाई राष्ट्रीय योग संस्थान (MDNIY) के ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. द्वारा 29 मई से 5 जून तक आयोजित किए जाने वाले वॉक-इन-इंटरव्यू में भाग ले सकते हैं.

MDNIY Recruitment 2024 : 29 मई से वाक-इन-इंटरव्यू आयोजित की जाएगी

MDNIY के उम्मीदवारों के लिए वॉक – इन – इंटरव्यू आयोजित की जाएगी, जिसकी तिथि 29 मई से 5 जून तक रखा गया है, इच्छुक उम्मीदवार को इंटरव्यू में शामिल होने के लिए अपने साथ MDNIY द्वारा जारी किए गए अप्लीकेशन फॉर्म को पूरी तरह से भरकर और अपनी प्रमाण-पत्र की प्रमाणित पत्रों को साथ लेकर जाना होगा. साथ ही पदों के अनुसार इंटरव्यू की तारीख उम्मीदवार MDNIY के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर देख देख सकते हैं.

MDNIY Recruitment 2024 : योग्यता

MDNIY द्वारा जारी भर्ती अधिसूचना के अनुसार सीनियर कंसल्टेंट के लिए योग साइंस में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री और कम से कम 10 साल का अनुभव रखने वाले अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं. आइटी कंसल्टेंट के लिए BE/B.TECH या MCA के साथ 5 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. सीनियर कंसल्टेंट के लिए जर्नलिज्म या मास कम्यूनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएट के साथ कम से कम 10 साल का अनुभव होना चाहिए. कंसल्टेंट के लिए पोस्ट ग्रेजुएट (PG) के साथ कम से कम पांच सालों का अनुभव आवश्यक है. सभी पदों के लिए उम्मीदवारों की आयु 64 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें