24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MDL Recruitment 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में निकली अपरेंटिसशिप पदों को लेकर बहाली

MDL Recruitment 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में ट्रेड अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली गई है. इच्छुक अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए ऑनलाइन माध्यम से ऑफिशियल वेबसाइट mazagondock.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

MDL Recruitment 2024: मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने 2024 के लिए अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत 518 विभिन्न ट्रेड अपरेंटिस के लिए अधिसूचना जारी की है, आवेदन करने की अंतिम तिथि 2 जुलाई 2024 है. इच्छुक उम्मीदवार एमडीएल अपरेंटिसशिप कार्यक्रम की पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, रिक्ति और अन्य विवरणों के बारे में जानने के लिए यहां देख सकते हैं.

एमडीएल वर्ष 2024 के लिए ट्रेड अप्रेंटिस की नियुक्ति के लिए भारतीय नागरिकों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है. मुंबई स्थित संगठन ने इस भर्ती अभियान के माध्यम से ट्रेड अप्रेंटिस के 518 रिक्त पदों को भरने की योजना बनाई है.
एमडीएल के अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण कार्यक्रम में रुचि रखने वाले उम्मीदवार अब ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं क्योंकि आवेदन लिंक 12 जून 2024 से 2 जुलाई 2024 तक सक्रिय है. जो उम्मीदवार एमडीएल 2024 अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे नीचे दिए गए पात्रता मानदंडों से पात्रता की जांच कर सकते हैं:

MHT CET Result 2024 जारी, यहां जानें कैसे चेक करें परिणाम

MDL Recruitment 2024: आयु सीमा

आवेदक की आयु सीमा ट्रेडों के समूहों के आधार पर अलग-अलग होती है, इसलिए ग्रुप ए ट्रेड के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु सीमा क्रमशः 15 से 19 वर्ष, ग्रुप बी के लिए 16 से 21 वर्ष और ग्रुप सी के लिए 14 से 18 वर्ष है.

MDL Recruitment 2024: शैक्षणिक योग्यता

ग्रुप ए आवेदकों के लिए आवश्यक न्यूनतम योग्यता 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा उत्तीर्ण और एससी/एसटी के लिए उत्तीर्ण, ग्रुप बी 1 अक्टूबर 2024 से पहले आईटीआई उत्तीर्ण और ग्रुप सी 8वीं कक्षा उत्तीर्ण है.

भर्ती निकाय 2024 अप्रेंटिसशिप कार्यक्रम के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षाओं में उनके प्रदर्शन के आधार पर उम्मीदवारों का चयन करेगा. ऑनलाइन परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मेडिकल जांच और दस्तावेज़ सत्यापन और ट्रेड आवंटन के लिए बुलाया जाएगा. भर्ती निकाय 26 जुलाई 2024 को ऑनलाइन परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करेगा और 10 अगस्त 2024 को भर्ती के लिए ऑनलाइन परीक्षा आयोजित करने की उम्मीद है.

MDL की आधिकारिक वेबसाइट mazagondock.in पर जाएं. इसके बाद, करियर पर जाएँ और ऑनलाइन भर्ती पर क्लिक करें.
इसके बाद, अप्रेंटिस चुनें और अगर आप पहली बार आवेदन कर रहे हैं तो नया खाता बनाएँ पर क्लिक करें.
इसके बाद, अपना मूल विवरण दर्ज करें और लॉगिन क्रेडेंशियल प्राप्त करने के लिए पोर्टल पर सबमिट करें.
इसके बाद, पोर्टल पर लॉग इन करें और MDL अप्रेंटिस के लिए आवेदन फ़ॉर्म एक्सेस करें.
अब, आवेदन फ़ॉर्म को पूरा करें और वेबसाइट पर इसे लॉक करने से पहले प्रविष्टियों की समीक्षा करें.
इसके बाद, आवेदन में अपने दावे को साबित करने वाले प्रासंगिक दस्तावेज़ अपलोड करें.
इसके बाद, अपने पसंदीदा भुगतान गेटवे के माध्यम से लागू आवेदन शुल्क का भुगतान करें.
सफल लेनदेन के बाद, आपका आवेदन MDL अप्रेंटिसशिप प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए पूरा माना जाएगा.
भविष्य के उद्देश्य के लिए MDL के सबमिट किए गए आवेदन का प्रिंटआउट लेना न भूलें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें