1. home Hindi News
  2. career
  3. job in it sector private naukri vipro infosis hcl tech tcs latest updates job employment kaha milegi naukri prt

Job in IT Sector: आइटी सेक्टर में आ रही नौकरी की बहार, ये चार बड़ी कंपनियां देगीं हजारों युवाओं को रोजगार

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Job in IT Sector
Job in IT Sector
Twitter

Job in IT Sector: कोरोना वायरस महामारी (CoronaVirus Epidemic) की वजह ले लगाये गये लॉकडाउन (Lockdown) के बाद देश के कारोबारी गतिविधियों में तेजी आ गयी है. और अब नियुक्तियों का दौर एक बार फिर शुरू होनेवाला है. आइटी सेक्टर की चार बड़ी कंपनियां- इंफोसिस (Infosys), टीसीएस (TCS), एचसीएल टेक (HCL Tech), विप्रो (Vipro) 2021-22 में कुल 91 हजार से अधिक फ्रेशर्स की नियुक्ति कैंपस प्लेसमेंट (Campus Placement) के जरिये करनेवाली हैं. एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार अगर ऐसा होता है तो यह पिछले वित्त वर्ष की तुलना में ज्यादा होगा.

टीसीएस (TCS) : अखबार के अनुसार देश की सबसे बड़ी आइटी कंपनी टीसीएस ने वीपी और वैश्विक प्रमुख मिलिंछ लक्कड़ ने हाल में कहा था कि कंपनी अगले साल उतने ही फ्रेशर्स को नौकरी दे सकती है जितनी उसने इस साल दी है. मालूम हो कि कंपनी ने इस साल 40 हजार फ्रेशर्स को नौकरी दी है.

एचसीएल टेक (HCL Tech) : एचसीएल टेक्नोलॉजीज के चीफ एचआर ऑफिसर अप्पाराव वीवी ने कहा कि अगले कारोबारी साल में कंपनी भारत में 15,000 फ्रेशर्स को और विदेशी साइट पर 1,500-2,000 प्रतिभाओं को नौकरी दे सकती है.

विप्रो (Vipro) : कंपनी अगले कारोबारी साल में 12,000 फ्रेशर्स की भर्ती कर सकती है.

पिछले साल के मुकाबले इस साल अधिक नियुक्तियां हो सकती हैं

इंफोसिस : 24,000 फ्रेशर्स का करेगी कैंपस सेलेक्शन

इंफोसिस (Infosis) ने कहा कि अगले कारोबारी साल में वह 24,000 ग्रेजुएट्स को कैंपस प्लेसमेंट देगी. पिछले कारोबारी साल में उसने 15,000 फ्रेशर्स की कैंपस हायरिंग की योजना बनायी थी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें