1. home Hindi News
  2. career
  3. internshala started fresher jobs to make job search easier during the corona era

कोरोना काल में नौकरी की तलाश को आसान बनाने के लिए इंटर्नशाला ने की फ्रेशर जॉब्स की शुरुआत

By दिल्ली ब्यूरो
Updated Date

देश के युवाओं को नौकरी से जुड़ने का अवसर प्रदान करने के लिए इंटर्नशिप एवं ट्रेनिंग प्लेटफाॅर्म इंटर्नशाला ने फ्रेशर जॉब्स को लॉन्च किया है. इसके अंतर्गत इंटर्नशाला फ्रेशर्स को वेरीफाइड व प्रीमियम नौकरी के अवसर प्रदान करेगा. साथ ही नियोक्ताओं को यहां 60 लाख से अधिक ग्रेजुएट्स में से टैलेंट चुनने का मौका दिया जायेगा.

इस नये लॉन्च के साथ कॉलेज के फाइनल इयर के छात्र, फ्रेशर्स एवं एक या दो वर्ष का कार्यानुभव रखनेवाले युवा वेब डेवेलपमेंट, सेल्स एवं मार्केटिंग, ग्राफिक डिजाइन, ऑपरेशंस, डिजिटल मार्केटिंग, फाइनेंस व अकाउंट्स, डाटा एनालिटिक्स जैसे अनेक प्रोफाइल्स में नौकरी के लिए आवेदन कर सकेंगे.

युवाओं को दिया जायेगा न्यूनतम तीन लाख सीटीसी : इन-ऑफिस नौकरी के अवसरों के अतिरिक्त, इंटर्नशाला कोविड-19 के चलते स्थायी रिमोट नौकरी के अवसर भी प्रदान करेगी. प्लेटफॉर्म पर पोस्ट की गयी प्रत्येक नौकरी के अवसर पर कम से कम तीन लाख प्रति वर्ष का सीटीसी प्रदान किया जायेगा. नौकरी खोज रहे छात्र व ग्रेजुएट्स निःशुल्क फ्रेशर जॉब्स पर आवेदन कर सकेंगे.

नियोक्ताओं से कुछ महीनों तक दी जायेगी नि:शुल्क सेवा : कोरोना वायरस महामारी के दौरान कंपनियों को हायरिंग पर लागत में सहायता करने के लिए नियोक्ताओं को 31 अक्तूबर, 2020 तक निःशुल्क नौकरी पोस्ट करने की सुविधा दी जायेगी. इसके बाद नियोक्ताओं को प्रत्येक नौकरी की पोस्ट के लिए 4999 रुपये का भुगतान करना होगा.

अच्छे वेतन वाली नौकरियां प्रदान करना है इस पहल का उद्देश्य : फ्रेशर जॉब्स को लॉन्च करने के बारे में इंटर्नशाला के संस्थापक व सीईओ सर्वेश अग्रवाल कहते हैं कि आज भारतीय युवाओं के बीच बेरोजगारी एक बहुत बड़ा चिंता का विषय है. ऐसे में हम इंटर्नशिप और ट्रेनिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से छात्रों को इन-डिमांड उद्योग कौशल सीखने में मदद कर रहे हैं और इंटर्नशिप का अनुभव प्रदान करा रहे हैं. अब नये ग्रेजुएट्स के लिए सीमित अवसरों के मुद्दे से निपटने के लिए हमने इंटर्नशाला पर फ्रेशर जॉब्स की शुरुआत की है. इसके साथ हमारा लक्ष्य है कि एक ही मंच पर वेरीफाइड व अच्छे वेतन वाली विभिन्न क्षेत्रों जैसे इंजीनियरिंग, मैनेजमेंट, डिजाइन, डाटा साइंस, इत्यादि में प्रवेश स्तर की नौकरियां प्रदान करा सकें.

दस वर्ष पहले हुई थी इंटर्नशाला की शुरुआत : बता दें कि इंटर्नशाला को वर्ष 2010 में सर्वेश अग्रवाल द्वारा लॉन्च किया गया था. यह प्लेट फॉर्म 100 लाख से अधिक छात्रों तथा 2.2 लाख एवं नियोक्ताओं द्वारा उपयोग किया जाता है. इंटर्नशाला छात्रों को इन-डिमांड उद्योग कौशल और सार्थक इंटर्नशिप अनुभव प्रदान करा कर उन्हें अपने सपनों के करियर की उड़ान भरने में सहायता करने के मिशन पर है.

फ्रेशर जॉब्स पर उपलब्ध अवसरों की जानकारी के लिए आप वेबसाइट https://bit.ly/I-jobs देख सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें