25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में निकली वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड में ऑपरेटरों के पदों के लिए नियुक्ति निकाली गई है. यहां देखें डिटेल्स

HAL Recruitment 2024: हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) द्वारा विमान प्रभाग, नासिक में ऑपरेटरों (सिविल, इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रॉनिक, फिटर और इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिकल) की भर्ती के लिए विज्ञापन आधिकारिक तौर पर जारी किया गया है. जो उम्मीदवार निश्चित पात्रता मानदंडों को पूरा करते हैं, वे 30 जून, 2024 को या उससे पहले optnsk.reg.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जो उम्मीदवार हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) में किसी भी विषय के लिए ऑपरेटर के रूप में नियुक्त होने के लिए पात्र और इच्छुक हैं, उन्हें यह जानना होगा कि आवेदन करने की विंडो 18 से 30 जून 2024 तक उपलब्ध होने जा रही है. आवेदन करने के लिए, उम्मीदवार को विवरण प्रदान करना होगा, दस्तावेज़ और तस्वीरें अपलोड करनी होंगी और समय सीमा तक आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा.

IBPS Clerk Recruitment 2024 जल्द होने वाला है जारी, ऐसे कर सकेंगे अप्लाई

BSPHCL Recruitment 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, ऐसे करें अप्लाई

HAL Recruitment 2024: जानें जरूरी डिटेल्स

पद का नाम: ऑपरेटर (सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल, फिटर, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक)
रिक्तियां कुल: 58
शैक्षणिक योग्यता: प्रासंगिक इंजीनियरिंग विषयों (सिविल, इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, मैकेनिकल) में डिप्लोमा या फिटर या इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक में ITI/NAC/NCTVT के साथ SSC/SSLC
आयु सीमा: अधिकतम 28 वर्ष (OBC-NCL, SC/ST, PwBD श्रेणियों के लिए छूट लागू)
आवेदन तिथि: 18 जून से 30 जून, 2024
चयन प्रक्रिया: लिखित परीक्षा (14 जुलाई, 2024) उसके बाद दस्तावेज सत्यापन

डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

लिखित परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाएगा, और चयन प्रक्रिया के सभी चरणों में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर अंतिम चयन सूची तैयार की जाएगी.

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड के बारे में जानें

हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) का पूरा नाम हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड है. हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड (HAL) एक सरकारी स्वामित्व वाली भारतीय एयरोस्पेस और रक्षा फर्म है जिसका मुख्यालय बैंगलोर, भारत में स्थित है. भारतीय रक्षा मंत्रालय इसका प्रबंधन करता है.

सरकारी स्वामित्व वाली यह कंपनी मुख्य रूप से एयरोस्पेस गतिविधियों में संलग्न है और वर्तमान में विमान, डिजाइन, हेलीकॉप्टर, जेट इंजन और उनके प्रतिस्थापन भागों के निर्माण और उत्पादन में शामिल है. इसकी कई सुविधाएं पूरे भारत में फैली हुई हैं, जिनमें बैंगलोर, कानपुर, नासिक, कोरापुट, कोरवा, लखनऊ, कासरगोड और हैदराबाद शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें