1. home Home
  2. career
  3. government job in up upsssc recruitment exam calendar 2021 for 33700 post in uttar pradesh smb

यूपी में युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, 33,700 पदों पर होगी भर्तियां, कैलेंडर जारी

UPSSSC Exam Calendar 2021 उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर देने जा रही है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) अगले 8 महीनों में 33,700 पदों पर भर्तियां करेगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri 2021 In UP
Sarkari Naukri 2021 In UP
प्रतीकात्मत तस्वीर

UPSSSC Exam Calendar 2021 उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष होने जा रहे विधानसभा चुनाव से पहले योगी आदित्यनाथ की सरकार प्रदेश के युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर देने जा रही है. सरकारी नौकरी हासिल करने की तमन्ना रखने वाले युवाओं के लिए यह खबर राहत देने वाली है. दरअसल, उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) अगले 8 महीनों में 33,700 पदों पर भर्तियां करेगा. यूपीएसएसएससी ने भर्तियों को लेकर कैलेंडर जारी किया है.

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की ओर से जारी कैलेंडर (UPSSSC Exam Calendar 2021) के अनुसार यूपी में 33 हजार से अधिक पदों पर सरकारी नौकरी का तोहफा मिल सकता है. इनमें 29,932 पदों पर नई भर्ती, जबकि 3,768 पदों पर पुरानी भर्ती होगी. जानकारी के मुताबिक, नवंबर से भर्तियां शुरू हो जाएंगी. संभावना जतायी जा रही है कि विधानसभा चुनाव 2021 से पहले ही इन सभी पदों पर नियुक्ति (अगले साल मार्च तक) मिल जाएगी.

आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की मंजूरी के बाद सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) व उसका परिणाम घोषित होने के बाद मुख्य परीक्षा के जरिए अलग-अलग की जाने वाली भर्तियों का कैलेंडर जारी कर दिया है. 20 अगस्त को पीईटी की परीक्षा होगी. पीईटी की परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों को पांच मुख्य परीक्षाएं आयोजित कराई जाएंगी. जिसके बाद विभिन्न विभागों के 22,794 पदों पर भर्ती की जाएंगी.

पीईटी से इतर विभिन्न विभागों के 7138 पदों पर भी भर्ती होगी. वहीं, 3,768 पदों पर भी पहले से भर्ती प्रक्रिया चल रही है. लिखित परीक्षा का परिणाम भी घोषित हो चुका है. साक्षात्कार अगस्त व सितंबर में आयोजित कर भर्ती की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. यूपीएसएसएससी का कैलेंडर ऑफिशियल वेबसाइट- upsssc.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें