15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनअवसरDSSSB Recruitment 2024: टीजीटी समेत अन्य पदों के लिए निकली वैकेंसी, एक लाख से अधिक तक होगी सैलरी

DSSSB Recruitment 2024: टीजीटी समेत अन्य पदों के लिए निकली वैकेंसी, एक लाख से अधिक तक होगी सैलरी

डीएसएसएसबी रिक्ति 2024 की जांच कर सकते हैं क्योंकि रिक्तियों की कुल संख्या 12785 है. आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 मार्च है.

DSSSB Recruitment 2024: दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (डीएसएसएसबी) ने प्रशिक्षित स्नातक शिक्षक, ड्राइंग शिक्षक और एमटीएस पदों के लिए रिक्तियां अधिसूचित की हैं. आवेदन प्रक्रिया 8 फरवरी से शुरू होगी और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 8 मार्च है. इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. परीक्षा के आयोजन की तारीख उचित समय पर अधिसूचित की जाएगी.

रिक्ति विवरण

उम्मीदवार विभिन्न पदों के लिए डीएसएसएसबी रिक्ति 2024 की जांच कर सकते हैं क्योंकि रिक्तियों की कुल संख्या 12785 है. सेक्शन ऑफिसर के पद के लिए 108 रिक्तियां जारी की गई हैं, एलडीसी, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर ग्रेड 2, जूनियर स्टेनोग्राफर के पदों के लिए 2354 रिक्तियां जारी की गई हैं. टाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर और असिस्टेंट ग्रेड 1, असिस्टेंट टीचर के लिए 1455 रिक्तियां, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए 297 रिक्तियां, प्रशिक्षित ग्रेजुएट टीचर के लिए 5118, सीनियर पर्सनल असिस्टेंट, पर्सनल असिस्टेंट, जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट के लिए 990, अन्य पदों के लिए 1896 रिक्तियां जारी की गई हैं और एमटीएस के लिए 567.

DSSSB recruitment 2023: कैसे करें अप्लाई

  • डीएसएसएसबी की आधिकारिक वेबसाइट dsssb.delhi.gov.in पर जाएं

  • मुख्य पृष्ठ पर आपको नोटिफिकेशन बार खोजना होगा

  • अब, ‘टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों के लिए अधिसूचना’ के लिंक पर क्लिक करें

  • अब, आवश्यक विवरण प्रदान करके अपना पंजीकरण करें

  • आपका पंजीकरण आईडी पासवर्ड संगठन द्वारा आपकी मेल आईडी पर भेजा जाएगा

  • पंजीकरण आईडी और पासवर्ड प्रदान करके आवेदन प्रक्रिया पूरी करें

  • अब, दिए गए प्रारूप में अपना हस्ताक्षर और पासपोर्ट आकार का फोटो अपलोड करें

  • अपने आवेदन का पूर्वावलोकन करें और आवेदन शुल्क जमा करें

  • एप्लिकेशन डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए हार्डकॉपी प्रिंट कर लें

आवेदन शुल्क

अधिसूचना पीडीएफ के अनुसार डीएसएसएसबी भर्ती 2024 आवेदन शुल्क सामान्य वर्ग के लिए 100/- रुपये और एससी.एसटी/पीडब्ल्यूडी/पूर्व सैनिकों के लिए शून्य तय किया गया है. आपके संदर्भ के लिए, हमने नीचे दी गई तालिका में विवरण दिया है.

पात्रता मानदंड

इच्छुक उम्मीदवारों के लिए पदों की आवश्यकताओं से अवगत होने के लिए डीएसएसएसबी भर्ती 2024 पात्रता मानदंड से गुजरना महत्वपूर्ण है. यह आपकी आवेदन प्रक्रिया को अधिक सुव्यवस्थित और प्रामाणिक बना देगा. कुछ प्रमुख पात्रता मानदंड शैक्षणिक योग्यता और वांछनीय अनुभव बने हुए हैं। हमने आपके संदर्भ के लिए यहां कुछ प्रभावी मानदंडों का उल्लेख किया है.

आयु सीमा

नोटिफिकेशन पीडीएफ में बताया गया है कि डीएसएसएसबी भर्ती की आयु सीमा 18 से 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसलिए, जो उम्मीदवार इस आयु सीमा मानदंड के बीच आएंगे, उन्हें इन पदों के लिए आवेदन करना चाहिए. विस्तृत संदर्भ के लिए, हमने यहां एक तालिका का उल्लेख किया है.

Also Read: IGNOU JAT Exam: 31 जनवरी को होगी दूसरे चरण की लिखित परीक्षा, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड
वेतन

डीएसएसएसबी भर्ती 2024 का वेतन भर्ती पीडीएफ में उल्लिखित पदों के अनुसार अलग-अलग होगा. डीएसएसएसबी भर्ती 2024 वेतन उन उम्मीदवारों के लिए बेहद आकर्षक रहेगा जो एक महान संगठन के साथ अपना करियर सुरक्षित करना चाहते हैं. सैलरी 19,900 से 1,12,400 तक होती है.

Also Read: RBSE Board Exam 2024: राजस्थान बोर्ड परीक्षा कक्षा 10वीं और 12वीं का डेटशीट जारी, यहां से करें चेक

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें