1. home Hindi News
  2. career
  3. drdo ceptam tier 1 exam 2019 for mts postponed check official website sarkari naukri and result updates rrc groupd admir card updates sry

DRDO CEPTAM Tier I Exam: रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के एमटीएस पद के लिए होने वाली परीक्षा स्थगित, जाने अब कब होंगे एक्जाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की एमटीएस परीक्षा स्थगित
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन की एमटीएस परीक्षा स्थगित
internet

रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन ने एमटीएस पद के लिए DRDO CEPTAM टियर I परीक्षा 2019 को स्थगित कर दिया है. COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण टीयर I (CBT) परीक्षा स्थगित कर दी गई है. संस्था द्वारा नई परीक्षा तिथि समय पर DRDO की आधिकारिक साइट drdo.gov.in पर जारी की जाएगी.

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, “सभी उम्मीदवार जिन्होंने DRDO प्रवेश परीक्षा: 2019-20 / MTS विज्ञापन के खिलाफ आवेदन किया है, कृपया ध्यान दें कि COVID-19 महामारी के प्रकोप के कारण Tier-I (CBT) परीक्षा योजना के अनुसार आयोजित नहीं की जा सकी। हालांकि, इसकी योजना बनाई जाएगी और समय-समय पर अस्थायी तिथियों की सूचना दी जाएगी, जो कि मौजूदा परिस्थितियों के अधीन है और समय-समय पर जारी किए गए सरकारी दिशानिर्देश COVID-19 महामारी से निपटने के संबंध में जारी किए जाएंगे.”

DRDO CEPTAM Tier I Exam 2019: परीक्षा पैटर्न

TIER I परीक्षा में जनरल इंटेलिजेंस एंड रीजनिंग एबिलिटी और जनरल अवेयरनेस के प्रश्न होंगे. जीआई के लिए प्रश्नों की संख्या 35 और जीए के लिए 30 है. परीक्षा की अवधि 90 मिनट की होगी. उम्मीदवार का चयन TIER- I परीक्षा में प्राप्त योग्यता के आधार पर होगा. TIER I के लिए न्यूनतम योग्यता अंक सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 40% और एससी / एसटी उम्मीदवारों के लिए 35% है.

मानदंड के अनुसार केवल वे अभ्यर्थी जो टीयर I परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वे टियर II परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे. 1:10 के अनुपात में टीयर- I परीक्षा की मेरिट के आधार पर टीयर- II में उपस्थित होने के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाएगा. उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए drdo.gov.in पर चेक रखने की सलाह दी जाती है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें