1. home Home
  2. career
  3. cbse term 1 board exam class 10th exams start order was given to school pkj

CBSE Term 1 Board Exam: दसवीं की परीक्षाएं आज से शुरू, स्कूलों को दिया गया यह आदेश

12 वीं के जिन दो माइनव विषयों की परीक्षा शुरू हुई है उसमें एंत्रप्रिन्योरशिप और ब्यूटी वेलनेस शामिल है. इन विषयों का चयन कम बच्चे करते हैं. यही कारण है कि इनका चयन पहले किया गया क्योंकि कम बच्चे पंजीकृत थे. इन विषयों के लिए परीक्षा की शुरुआत सुबह 11.30 बजे हुई है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
CBSE Term 1 Board
CBSE Term 1 Board
file

सीबीएसई ( केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ) की बारहवीं कक्षा के टर्म-1 की माइनर विषयों की परीक्षा मंगलवार से शुरू हो गयी है. आज से ( बुधवार ) दसवीं की भी माइनर विषयों की परीक्षा की शुरुआत हो गयी है. दसवीं की मुख्य परीक्षाओं की शुरुआत 30 नवंबर और बारहवीं के मुख्य विषयों की परीक्षाएं एक दिसंबर से शुरू होनी है.

12 वीं के जिन दो माइनव विषयों की परीक्षा शुरू हुई है उसमें एंत्रप्रिन्योरशिप और ब्यूटी वेलनेस शामिल है. इन विषयों का चयन कम बच्चे करते हैं. यही कारण है कि इनका चयन पहले किया गया क्योंकि कम बच्चे पंजीकृत थे. इन विषयों के लिए परीक्षा की शुरुआत सुबह 11.30 बजे हुई है. प्रश्न पत्र हल करने के लिए 90 मिनट का समय दिया गया और 20 मिनट अतिरिक्त प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए दिया गया है.

परीक्षा के मद्देनजर स्कूलों में राशन और वैक्सीन वितरण पर रोक लगाया गया है. शिक्षा निदेशालय ने इस संबंध में एक सर्कुलर जारी कर दिया है. स्कूल बंद होने की वजह से यहां वैक्सीनेशन का कार्यक्रम जारी था. परीक्षा की वजह से ऐसे सारे सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दी गयी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें