1. home Hindi News
  2. career
  3. afcat 2021 notification batch 02 2021 air force common admission test recruitment of commissioned officers posts for 334 vacancies apply online at afcat cdac in for air force common admission test sry

Airforce AFCAT 2 Recruitment 2021: इंडियन एयर फोर्स के कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के लिए करें आवेदन,1 जून से शुरू होंगे रजिस्ट्रेशन afcat.cdac.in

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एयर फोर्स कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के लिए करें आवेदन
एयर फोर्स कॉमन ऐडमिशन टेस्ट के लिए करें आवेदन
internet

भारतीय वायु सेना (IAF) जुलाई 2021 पाठ्यक्रम के लिए बैच 02/2021 के लिए फ्लाइंग और ग्राउंड ड्यूटी शाखाओं (तकनीकी और गैर-तकनीकी) में कमीशंड अधिकारियों की भर्ती के लिए वायु सेना सामान्य प्रवेश परीक्षा (AFCAT) के लिए अधिसूचना प्रकाशित करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पात्र और इच्छुक उम्मीदवार AFCAT 2 भर्ती के लिए 01 जून 2021 से आधिकारिक वेबसाइट www.careerindianairforce.cdac.in या www.afcat.cdac.in पर आवेदन कर सकते हैं. AFCAT 2 पंजीकरण की अंतिम तिथि 30 जून 2021 है. हालांकि, आधिकारिक वेबसाइट पर कोई जानकारी नहीं है.

Airforce AFCAT Recruitment 2021: वैकेंसी डिटेल्स

इंडियन एयर फोर्स की ओर से जारी इस वैकेंसी में कुल 357 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें एएफसीएटी के लिए 96 पद, ग्राउंड ड्यूटी टेक्निकल के लिए 107 पद, ग्राउंड ड्यूटी नॉन टेक्निकल के लिए 96 पद, मेट्रोलॉजी के लिए 28 और अन्य सीटों पर एनसीसी स्पेशल एंट्री होगी. वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन को अच्छे से देखें.

Airforce AFCAT Recruitment 2021: वेतन

चयनित उम्मीदवारों को मैट्रिक्स लेवल 10 के मुताबिक 56100 रुपये प्रति माह से लेकर 110700 रुपये प्रति माह तक वेतन के रूप में प्राप्त होगा. उम्मीदवारों का चयन ऑनलाइन टेस्ट और शारिरिक दक्षता के आधार पर होगा. इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

Airforce AFCAT Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया

  • एएफसीएटी लिखित परीक्षा

  • ऑफिसर्स इंटेलिजेंस रेटिंग टेस्ट और पिक्चर परसेप्शन एंड डिस्कशन टेस्ट, साइकोलॉजिकल टेस्ट

  • समूह परीक्षण / साक्षात्कार

Airforce AFCAT Recruitment 2021: आवेदन कैसे करें

योग्य उम्मीदवार निम्नलिखित चरणों का पालन करके 01 जून से 30 जून तक IAF AFCAT 2 2021 के लिए 'careerindianairforce.cdac.in या afcat.cdac.in' के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए आधार कार्ड अनिवार्य

1. होम पेज पर "उम्मीदवार लॉगिन" पर क्लिक करें- एएफसीएटी साइन-इन की ओर जाता है

2.अगले पृष्ठ में, आवेदकों को “अभी तक पंजीकृत नहीं है? पर क्लिक करना है? यहां रजिस्टर करें"

3.साइन अप: लॉग-इन आईडी बनाने और आवेदक को उसकी पंजीकृत ईमेल आईडी में एक पासवर्ड प्राप्त होगा

4.सफल पंजीकरण के बाद, पंजीकृत ईमेल आईडी और सिस्टम जनरेटेड पासवर्ड के साथ साइन-इन करें

5.Reset Password- लॉग-आउट (उम्मीदवारों को परीक्षा प्रक्रिया के दौरान भविष्य में उपयोग के लिए अपनी लॉगिन आईडी और पासवर्ड याद रखना चाहिए)

6. नया लॉग-इन करें

7. प्रवेश का चयन: "एएफसीएटी"; "उड़ान शाखा के लिए एनसीसी विशेष प्रविष्टि" पर क्लिक करें

8. "निर्देश" पर क्लिक करें. निर्देश ध्यान से पढ़ें

9. निर्देशों को पढ़ने और समझने की स्वीकृति- अगले चरण पर जाने के लिए बॉक्स को चेक करें

10. “आवेदन फॉर्म भरने” पर क्लिक करें

11. “भुगतान करें” पर क्लिक करें - ऑनलाइन (केवल एएफसीएटी के लिए लागू)

12. भुगतान सफल हुआ या नहीं यह देखने के लिए "भुगतान स्थिति" पर क्लिक करें. यदि पंजीकरण संख्या प्रदर्शित होती है, तो इसका अर्थ है कि भुगतान सफल है.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें