1. home Hindi News
  2. business
  3. which ipo you chose paytm or sapphire foods three ipo coming next week mtj

Paytm या Sapphire Foods, कौन सा आईपीओ खरीदेंगे आप? अगले सप्ताह आ रहे तीन IPO

अगले हफ्ते जिन कंपनियों के आईपीओआयेंगे उनमें Paytm की पेरेंट कंपनी One97 Communication, केएफसी और पिज्जा हट चलाने वाली Sapphire Foods India और डेटा एनालिटिक्स कंपनी Latent View Analytics शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IPO News: अगले सप्ताह आ रहे हैं तीन आईपीओ
IPO News: अगले सप्ताह आ रहे हैं तीन आईपीओ
Representational Pic

IPO News: शेयर बाजार में पैसा लगाने और कमाई के अवसर तलाश रहे हैं, तो आपके लिए सुनहरा अवसर आ रहा है. अगले सप्ताह तीन आईपीओ बाजार में आने वाले हैं. इसमें Paytm और Sapphire Foods के आईपीओ शामिल हैं. बस, आपको तय करना है कि आप किस कंपनी में अपना पैसा लगाना चाहते हैं.

अगले हफ्ते जिन कंपनियों के आईपीओ बाजार में आने वाले हैं, उनमें Paytm की पेरेंट कंपनी One97 Communication, केएफसी (KFC) और पिज्जा हट (Pizza Hut) चलाने वाली कंपनी Sapphire Foods India और डेटा एनालिटिक्स सर्विसेज कंपनी Latent View Analytics के इश्यू खुलेंगे.

पेटीएम का आईपीओ 8 नवंबर को खुलेगा, तो सफायर फूड्स इंडिया का इश्यू 9 नवंबर को खुलेगा और 10 नवंबर को लैटेंट व्यू एनालिटिक्स का आईपीओ बाजार में आयेगा. तीनों कंपनियां मिलकर 21 हजार करोड़ रुपये जुटायेंगी. पेटीएम के आईपीओ आप 10 नवंबर तक खरीद सकेंगे, जबकि सफायर फूड्स इंडिया और लैटेंट व्यू एनालिटिक्स के शेयर क्रमश: 11 नवंबर और 12 नवंबर तक ले सकेंगे.

मनी कंट्रोल की रिपोर्ट में कहा गया है कि पेटीएम ने आईपीओ से 18,300 करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है, जिसमें 8300 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी होगा. 10 हजार करोड़ के शेयर की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) में होगी. बताया जा रहा है कि एंकर इन्वेस्टर्स से पेटीएम ने पहले ही 8,235 करोड़ रुपये जुटा लिये हैं.

लैटेंट व्यू एनालिटिक्स (Latent View Analytics) ने आईपीओ के जरिये 6 हजार करोड़ रुपये जुटाने का लक्ष्य रखा है. प्रस्तावित आईपीओ का प्राइस बैंड प्रति शेयर 190-197 रुपये रखा गया है. कंपनी 474 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू जारी करेगी, जबकि 126 करोड़ रुपये ऑफर फॉर सेल के लिए छोड़ेगी.

कंपनी के प्रमोटर एवी वेंकटरमन (Adugudi Viswanathan Venkatraman) इस ऑफर फॉर सेल में अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. गोपीनाथ कोटीश्वरन, रमेश हरिहरन, दिव्या बालकृष्णन, शुभ्रमण्यम रामचंद्रन, रियाबालकृष्णन, राजकुमार कलिया पेरूमल और नवीन लोगनाथन भी अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे.

समारा कैपिटल (Samara Capital) की तरफ से प्रमोटेड सफायर फूड्स इंडिया (Sapphire Foods India) ने आईपीओ की प्राइस बैंड 1120-1180 रुपये तय की है. KFC और Pizza Hut आउटलेट संचालित करने वाली Sapphire Foods के आईपीओ में 1.75 करोड़ शेयरों का ऑफर फॉर सेल होगा. कंपनी के वर्तमान प्रमोटर और शेयर धारक अपनी हिस्सेदारी बेचेंगे. इस ऑफर फॉर सेल में QSR Management Trust 8.50 लाख शेयरों की बिक्री करेगा.

भारत, श्रीलंका और मालद्वीप में Sapphire Foods, KFC, Pizza Hut और Taco Bell के नाम से 437 रेस्टोरेंट चलाती है. मीडियल क्लास के बढ़ते दायरे और बाहर खाने वालों की तादाद बढ़ने के साथ ही कंपनी को इस बात की उम्मीद है कि KFC और पिज्जा हट के जरिये इस मौके को हथियाने का अच्छा मौका है.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें