1. home Hindi News
  2. business
  3. staffs not ready to work from office more than 800 resigns from whitehat jr mtj

ऑफिस जाकर काम करने को तैयार नहीं लोग, Work From Home खत्म होते ही 800 कर्मचारियों ने दिया इस्तीफा

जिस कंपनी के 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है, उसका नाम है व्हाइटहैट जूनियर (WhiteHat Jr). दो महीने के भीतर ऑनलाइन कोडिंग सिखाने वाली इस कंपनी के कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
ऑफिस बुलाया, तो छोड़ दी नौकरी
ऑफिस बुलाया, तो छोड़ दी नौकरी
twitter

नयी दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना (Coronavirus Pandemic) की वजह से देश-दुनिया की कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) की शुरुआत की थी. अब जबकि कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत धीमी पड़ चुकी है, तो कंपनियां वर्क फ्रॉम ऑफिस (Work From Office) शुरू कर रही हैं. लेकिन, कर्मचारी काम करने के लिए ऑफिस जाने को तैयार नहीं हैं. यही वजह है कि एक कंपनी के 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है.

WhiteHat Jr के 800 कर्मचारियों ने छोड़ दी नौकरी

जिस कंपनी के 800 कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है, उसका नाम है व्हाइटहैट जूनियर (WhiteHat Jr). दो महीने के भीतर ऑनलाइन कोडिंग सिखाने वाली इस कंपनी के कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि 18 मार्च को WhiteHat Jr ने वर्क फ्रॉम होम खत्म करने की घोषणा की. कर्मचारियों से कहा गया कि वे 18 अप्रैल से ऑफिस में आकर काम करना शुरू करें.

सेल्स, कोडिंग और मैथ के टीचर ने दिया इस्तीफा

कंपनी के इस आदेश के बाद से अब तक 800 से ज्यादा कर्मचारियों ने इस्तीफा दे दिया है. जिन कर्मचारियों ने इस्तीफा दिया है, उनमें सेल्स, कोडिंग और मैथ टीम के कर्मचारी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि आने वाले महीनों में और कर्मचारी इस्तीफा दे सकते हैं.

कर्मचारियों की हैं कई समस्याएं, लगा रहे कई आरोप

  • कर्मचारियों की अलग-अलग तरह की पारिवारिक समस्याएं हैं. किसी के साथ बच्चे और उनके स्कूल की समस्या है, तो किसी के साथ बीमार माता-पिता हैं. अन्य पारिवारिक जिम्मेदारियां भी हैं.

  • यह लागत घटाने की सोची-समझी रणनीति है. कंपनी घाटे में चल रही है. बाजार में अपना नाम खराब किये बिना लागत कम करने का यह एक तरीका है. इसे कर्मचारियों की छंटनी करने का भी एक तरीका माना जा रहा है.

  • इस्तीफे के पीछे की वजह सैलरी भी है. भर्ती के समय कर्मचारियों से कहा गया था कि WhiteHat Jr के गुरुग्राम, मुंबई और बेंगलुरु ऑफिस में उन्हें काम करना होगा. दो साल तक घर से काम करने के बाद कर्मचारियों की सैलरी बढ़नी चाहिए, ताकि वे महंगे शहरों का खर्च वहन कर सकें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें