1. home Hindi News
  2. business
  3. pnb e auction mega property auction across india chance to buy cheap properties check all details sasta ghar amh

घर खरीदने का मौका! PNB आपको दे रहा है सस्ता मकान, यहां जान‍िए पूरा डिटेल्स

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
buy cheap properties
buy cheap properties
Twitter

क्या आपके पास अपना घर (buy cheap properties) नहीं है ? यदि इसका जवाब हां है तो आगे की खबर आपके काम की है. जी हां...आपके सपनों को साकार करने के लिए पंजाब नेशनल बैंक (Punjab national bank) आ गया है. दरअसर बैंक 8 जनवरी 2021 को यानी आज सस्ते रेससिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी की नीलामी कर रहा है.

IBAPI (Indian Banks Auctions Mortgaged Properties Information) की ओर से इस बारे में जानकारी सार्वजनकि की गई है. बताया जा रहा है कि इसमें 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. यहां आपको बता दें कि ये वो प्रापर्टी हैं जो बैंक के डिफॉल्टर की लिस्ट में शामिल है.

बैंक ने क्या किया ट्वीट : पीएनबी यानी Punjab Nationl Bank ने सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट किया कि क्या आप प्रॉपर्टी में निवेश करने की इच्छा रखते हैं? तो आप 8 जनवरी 2021 को पीएनबी ई-नीलामी में भाग ले सकते हैं. बैंक ने कहा है कि नीलामी में रेसिडेंशियल और कॉमर्शियल प्रापर्टी सस्ते में खरीदने का आपके पास सुनहरा मौका है.

कैसी प्रापर्टी प्राइज़ होगी नीलामी : गौर हो कि बैंक उन प्रापर्टी की नीलामी कर रहा है जो डिफॉल्ट की लिस्ट में आ चुकी हैं. जिन भी प्रापर्टी के मालिकों ने बैंक का लोन नहीं चुकाया है. या किसी कारणवश वे लोन का भुगतान करने में समर्थ नहीं रहे. ऐसे लोगों की जमीन बैंकों अपने कब्जे में ले लेती हैं और नीलाम कर देती है.

समय-समय नीलामी : यदि आपने गौर किया होगा तो बैंक समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता है. इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूलने का काम करता है.

जानें कितनी हैं प्रापर्टी : पीएनबी के पास इस समय 3080 रेसिडेंशियल प्रापर्टी हैं. साथ ही 873 कॉमर्शियल प्रापर्टी, 465 इंडस्ट्रियल प्रापर्टी, 11 एग्रीकल्चर प्रापर्टी की नीलामी बैंक कर रहा है. प्रापर्टी की नीलामी के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं तो इस लिंक पर विजिट https://ibapi.in/ करें.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें