1. home Hindi News
  2. business
  3. pm kisan yojana 2021 9th installment will come soon in farmers account pkj

PM Kisan Yojana 2021 : किसानों के खाते में 9 वीं किश्त ? ऐसे करें चेक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm kisan yojana 2021
pm kisan yojana 2021
file

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधी की 9 वीं किश्त जल्द किसानों के खाते में जा सकती है. केंद्र सरकार एक बार फिर किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आयी है. खबर है कि किसानों के अकाउंट में पीएम किसान सम्मान निधि का पैसा जल्द ट्रांसफर किया जा सकता है.

अगली किश्त ट्रांसफर करने के लिए सकार तैयारी कर रही है. सूत्रों की मानें तो किसानों को इस योजना के तहत मिलने वाला पैसा अगस्त महीने में ट्रांसफर किया जा सकता है. नरेंद्र मोदी सरकार किसान सम्मान योजना के तहत 2000 रुपये किसानों के अकाउंट में ट्रांसफर करती है. मोदी सरकार ने 8 वीं किश्त किसानों के खाते में 14 मई को दी थी. अगर आपके अकाउंट भी यह पैसा आता है तो आप इसे चेक कर सकते हैं.

किसान कैसे चेक कर सकते हैं डिटेल

सबसे पहले आपको पीएम किसान की आधिकारिक वेबसाइठ पर जाना होगा. https://pmkisan.gov.in इस वेबसाइट पर आपको मेन्यू में आपको राइट साइड में Farmers Corner का ऑप्शन दिखेगा. इसमें क्लिक करने के बाद आपको Beneficiary Status के ऑप्शन पर जाना होगा.

यहां एक नया पेज खुल जायेगा. इस नये पेज में आपको आधार नंबर, बैंक खाता नंबर या आपका मोबाइळ नंबर लिखना होगा. डिटेल भरने के बाद आपको Get Data का ऑप्शन दिखेगा. यहां क्लिक करने के बाद आपको सभी ट्रांजेक्शन की जानकारी मिल जाएगी. यहां कितनी किश्त कब मिली इसे लेकर जानकारी डिटेल मिल जायेगी.

यहां नयी किश्त अगर आपके खाते में आ गयी है तो भी दिख जायेगा. यहां आपको एक्टिव और इनएक्टिव दोनों का ऑप्शन नजर आयेगा. अगर इसमें एक्टिव लिखा हुआ है तो आपका पीएम किसान अकाउंट एक्टिव है आपको जल्द ही नौवीं किश्त मिलेगी

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें