1. home Hindi News
  2. business
  3. gold and silver price today bullion market gold price today in india pkj

Gold-Silver price : फिर बढ़ गया सोना- चांदी का भाव, जानें आज क्या है कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Gold-Silver price
Gold-Silver price
file

देश में सोना और चांदी की कीमत में एक बार फिर बढ़ोतरी दर्ज की गयी . इस सप्ताह की शुरुआत में कीमत में कटौती दर्ज की गयी थी लेकिन पिछले दो दिनों से लगातार दोनों की कीमत में बढ़त देखी जा रही है.

इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के आधार पर सोने की कीमत में 157 रुपये की तेजी दर्ज की गयी है वहां चांदी की कीमत 30 रुपये बढ़े हैं. इस नयी कीमत के आने के बाद 24 कैरेट सोने का भव 48108 रुपये प्रति दस ग्राम.

चांदी का भाव बढ़कर 68935 रुपये प्रति किलोग्राम हो गया.ग्लोबल मार्केट में सोना- चांदी की कीमत बढ़ने के बाद घरेलू सर्राफा बाजार में भी इसका असर दिखने लगा है. मंगलवार को दिल्ली के सर्राफा बाजार में सोना 90 रुपये की तेजी के साथ 46,856 रुपये प्रति 10 ग्राम तक पहुंच गया. सोमवार को यह 46,766 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था.

अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना लाभ के साथ 1,809 डॉलर प्रति औंस पर चल रहा था, जबकि चांदी 26.21 डॉलर प्रति औंस पर था. सोना चांदी की बढ़ी हुई कीमतों को लेकर बाजार विश्लेषकों का कहना है कि कारोबारियों में ताजा सौदे की लिवाली बढ़ी है यही कारण है कि कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है

अगर आप भी 22 कैरेट या 18 कैरेट सोने का भाव तुरंत जानना चाहते हैं तो 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं आपको तुरंत मोबाइल पर ही कीमत मिल जायेगी इसके अलावा आप www.ibja.co पर जा सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें