25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘गौतम अदाणी के हाथ नहीं बिकेगी पेटीएम’, कंपनी ने अटकलों को किया खारिज

Paytm: वन97 कम्युनिकेशंस में विजय शेखर शर्मा की करीब 19 फीसदी हिस्सेदारी है. इसके अलावा, वह सीधे तौर पर पेटीएम के 9 फीसदी और विदेशी संस्था रेसिलिएंट एसेट मैनेजमेंट के जरिए 10 फीसदी के मालिक हैं.

Paytm: भारत में पेमेंट ऐप संचालित करने वाली कंपनी पेटीएम ने बुधवार को मीडिया रिपोर्ट में लगाई जा रही उन सभी अटकलों को खारिज कर दिया है, जिसमें यह कहा गया है कि अदाणी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अदाणी पेमेंट ऐप की मूल कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस का अधिग्रहण करने पर विचार कर रहे हैं. फाइनेंशियल एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम ने बाजार को दी गई जानकारी में इस बात की जानकारी दी है.

मीडिया की रिपोर्ट सिर्फ अटकलें

शेयर बाजार को दी गई जानकारी में पेटीएम ने आगे कहा कि हम यह स्पष्ट करते हैं कि इस प्रकार की खबरें केवल अटकल हैं और कंपनी इस प्रकार की किसी भी चर्चा में शामिल नहीं है. शेयर बाजार को दी गई जानकारी में पेटीएम ने आगे कहा कि हमने हमेशा सेबी (लिस्टिंग ऑब्लिगेशन्स एंड डिस्क्लोजर रिक्वायरमेंट्स) रेगुलेशन, 2015 के तहत अपने दायित्वों के अनुपालन में खुलासे किए हैं और करते रहेंगे.

मीडिया की रिपोर्ट में क्या कहा गया

इससे पहले, मीडिया की एक रिपोर्ट में कहा गया कि गौतम अडानी संभवतः वन97 कम्युनिकेशंस की हिस्सेदारी खरीदने करने पर विचार कर रहे हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने मंगलवार को अहमदाबाद में गौतम अदाणी के कार्यालय में सौदे की रूपरेखा को अंतिम रूप देने के लिए मुलाकात की थी. इसमें आगे कहा गया कि अडानी वन97 कम्युनिकेशंस में निवेशकों के रूप में उन्हें आकर्षित करने के लिए पश्चिम एशियाई फंडों के साथ बातचीत कर रहे थे.

विजय शेखर शर्मा की पेटीएम 9 फीसदी हिस्सेदारी

रिपोर्ट के अनुसार, वन97 कम्युनिकेशंस में विजय शेखर शर्मा की करीब 19 फीसदी हिस्सेदारी है. मंगलवार को स्टॉक के 342 रुपये प्रति शेयर के बंद भाव के आधार पर उनकी हिस्सेदारी की कीमत 4,218 करोड़ रुपये है. इसके अलावा, वह सीधे तौर पर पेटीएम के 9 फीसदी और विदेशी संस्था रेसिलिएंट एसेट मैनेजमेंट के जरिए 10 फीसदी के मालिक हैं. वन97 कम्युनिकेशंस में सैफ पार्टनर्स की 15 फीसदी हिस्सेदारी, जैक मा द्वारा स्थापित एंटफिन नीदरलैंड की 10 फीसदी हिस्सेदारी और कंपनी के निदेशकों सहित अन्य शेयरधारकों के पास 9 फीसदी हिस्सेदारी है. यह भारतीय रिजर्व बैंक द्वारा पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) पर कई लेन-देन पर प्रतिबंध लगाने के बाद हुआ है.

शुरुआती कारोबार में ही शेयर बाजार में हाहाकार, बड़ी गिरावट के साथ खुला सेंसेक्स

चौथी तिमाही में वन 97 कम्युनिकेशंस को घाटा

रिपोर्ट में कहा गया है कि मई महीने की शुरुआत में वन 97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड ने वित्त वर्ष 24 की चौथी तिमाही के दौरान 549.60 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया. यह वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही से 3.2 गुना अधिक है, जब इसने 168.40 करोड़ रुपये का घाटा दर्ज किया था. कंपनी ने परिचालन से राजस्व 2267.10 करोड़ रुपये दर्ज किया, जो पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही के 2334.50 करोड़ रुपये की तुलना में 2.9 फीसदी कम है.

रेड में जब्त पैसों का क्या करता है Enforcement Directorate, पढ़ें रिपोर्ट

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें