18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीPaytm 29 फरवरी के बाद भी नहीं होगा बंद! कंपनी के सीईओ ने दिया आश्वासन, फिर भी 20% तक...

Paytm 29 फरवरी के बाद भी नहीं होगा बंद! कंपनी के सीईओ ने दिया आश्वासन, फिर भी 20% तक टूटा शेयर का भाव

Paytm Payments Bank: वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने लोगों को आश्वासन दिया है कि 29 फरवरी के बाद भी पेटीएम पहले की तरह काम करता रहेगा.

Paytm Payments Bank पर छाया संकट धीरे-धीरे गहरता जा रहा है. पिछले दो दिनों में कंपनी के शेयर का भाव करीब 40 प्रतिशत तक टूट गया है. आज सुबह सुबह कंपनी के स्टॉक प्राइस 20 प्रतिशत यानी 121.80 रुपये टूटकर पिछले 52 हफ्तों के निचले स्तर 487.20 रुपये पर पहुंच गया. वहीं, वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड (ओसीएल) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) विजय शेखर शर्मा (Vijay Shekhar Sharma) ने लोगों को आश्वासन दिया है कि 29 फरवरी के बाद भी पेटीएम पहले की तरह काम करता रहेगा. उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा कि कंपनी पूर्ण अनुपालन के साथ देश की सेवा करने को प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि पेटीएम इस्तेमाल करने वाले सभी लोगों के लिए आपका पसंदीदा ऐप काम कर रहा है और 29 फरवरी के बाद भी इसी तरह काम करता रहेगा. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड (पीपीबीएल) में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है लेकिन वह इसे अपनी सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है, अनुषंगी कंपनी के रूप में नहीं.

Also Read: FasTAG से लेकर Wallet तक, इस महीने के बाद PayTm पर क्या चलेगा और क्या नहीं? यहां जानिए

आरबीआई ने लगायी थी रोक

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड को किसी भी ग्राहक खाते, प्रीपेड साधन, वॉलेट एवं फास्टैग में 29 फरवरी 2024 के बाद जमा या टॉप-अप स्वीकार न करने का बुधवार को निर्देश दिया था. इसके बाद से कंपनी के शेयर में लगातार गिरावट आ रही है. विजय शेयर शर्मा ने कहा कि मैं पेटीएम दल के प्रत्येक सदस्य के साथ आपके निरंतर समर्थन के लिए आपको सलाम करता हूं. हर चुनौती का समाधान होता है और हम पूर्ण अनुपालन के साथ ईमानदारी से देश की सेवा करने को प्रतिबद्ध हैं. भारत भुगतान नवाचार तथा वित्तीय सेवाओं में समावेशन में वैश्विक प्रशंसा हासिल करता रहेगा जिसमें ‘पेटीएम करो’ का सबसे अधिक योगदान होगा. पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने बृहस्पतिवार को कहा था कि आरबीआई के आदेश से कंपनी के वार्षिक परिचालन लाभ पर 300-500 करोड़ रुपये का असर पड़ने की आशंका है क्योंकि उसके ग्राहक अपने वॉलेट, फास्टैग आदि में पैसे नहीं डाल पाएंगे.

कंपनी का मार्केट कैप 30,931 के पास

पेटीएम के शेयर लगातार जारी गिरावट के बीच कंपनी का बाजार पूंजीकरण (Market Cap) भी 30,931.59 करोड़ रुपये घट गया है. आरबीआई ने आदेश में कहा था कि कि पेटीएम का संचालन करने वाली कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लिमिटेड और पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज के ‘नोडल खातों’ को 29 फरवरी से पहले जल्द-से-जल्द जल्द समाप्त किया जाना चाहिए. वन97 कम्युनिकेशंस के पास पेटीएम पेमेंट्स बैंक लिमिटेड में 49 प्रतिशत हिस्सेदारी है लेकिन वह इसे अपनी सहयोगी के रूप में वर्गीकृत करता है, न कि अनुषंगी कंपनी के रूप में.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें