28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LPU Placement: 3 करोड़ के पैकेज के साथ एलपीयू ने बनाया प्लेसमेंट का एक और रिकॉर्ड

एलपीयू के हजारों पूर्व छात्र भी अच्छे पैकेज पर काम कर रहे हैं. Google, Apple, Microsoft, Mercedes और फॉर्च्यून 500 जैसी अन्य कंपनियों में 1 करोड़ और उससे अधिक के पैकेज पर एलपीयू के पूर्व छात्र कार्यरत हैं.

लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) की 2018 की कक्षा के छात्र यासिर एम. ने 3 करोड़ रुपये हासिल कर इतिहास रच दिया है. वह एआई/एमएल परियोजनाओं पर काम करेंगे, जो उद्योग में अत्यधिक प्रतिष्ठित क्षेत्र है. एलपीयू से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने कोई और डिग्री हासिल नहीं की. वह अपनी सफलता का श्रेय एलपीयू में मिले मजबूत फंडामेंटल्स को देते हैं. यह उपलब्धि एलपीयू द्वारा प्रदान की जाने वाली शिक्षा और प्रशिक्षण की गुणवत्ता का प्रमाण है.

यासिर की सफलता कोई अकेली सफलता नहीं है, क्योंकि एलपीयू के हजारों पूर्व छात्र भी अच्छे पैकेज पर काम कर रहे हैं. Google, Apple, Microsoft, Mercedes और दुनिया भर की अन्य फॉर्च्यून 500 कंपनियों जैसी कंपनियों में 1 करोड़ और उससे अधिक का पैकेज पर एलपीयू के पूर्व छात्र कार्यरत हैं. एलपीयू का प्लेसमेंट डेटा अपनी स्थापना के बाद से ही शानदार रहा है, जिसमें 2000 से अधिक शीर्ष भर्ती कंपनियां विश्वविद्यालय से भर्ती करती हैं, जिनमें वे भी शामिल हैं जो आईआईटी/आईआईएम/एनआईटी जैसे प्रमुख संस्थानों से भर्ती करती हैं.

यासिर ने अपनी पूरी यात्रा में उनके मार्गदर्शन और समर्थन के लिए एलपीयू के फैकल्टी और प्लेसमेंट सेल के प्रति आभार व्यक्त किया. उन्होंने नौकरी के लिए अपने चयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए व्यावहारिक प्रशिक्षण और व्यावहारिक अनुभव पर विश्वविद्यालय के जोर का श्रेय दिया. उन्होंने विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित विभिन्न पाठ्येतर गतिविधियों और कार्यक्रमों की भी प्रशंसा की, जिससे उन्हें अपने व्यक्तित्व और संचार कौशल को विकसित करने में मदद मिली.

इसके अलावा, एलपीयू बी.टेक छात्र हरेकृष्ण महतो 2022 में Google के बैंगलोर कार्यालय में शामिल हुए, उन्हें INR 64 लाख का पैकेज मिला, जो किसी भी युवा छात्र द्वारा प्राप्त किए गए उच्चतम पैकेजों में से एक है. पिछले कुछ बैचों से, 600 से अधिक एलपीयू छात्रों को 10-63 लाख रुपये के पैकेज पर रखा गया है. बड़ी संख्या में एलपीयू छात्रों को भर्ती करने वाली शीर्ष कंपनियों में कॉग्निजेंट शामिल है, जिसने 1850+ एलपीयू छात्रों को नियुक्त किया, कैपजेमिनी ने 1400+ छात्रों को भर्ती किया, विप्रो ने 500+ को भर्ती किया, एमफैसिस ने 230+ को भर्ती किया, और हाईरेडियस ने 800+ छात्रों को नियुक्त किया, जिनमें कई अन्य उल्लेखनीय कंपनियां शामिल हैं। हाल के वर्षों में, टॉप रिक्रूटर्स द्वारा एलपीयू के छात्रों को 20,000 से अधिक प्लेसमेंट/इंटर्नशिप की पेशकश की गई है, जिसमें कई फॉर्च्यून 500 कंपनियों ने 5000 से अधिक ऑफर दिए हैं.

Undefined
Lpu placement: 3 करोड़ के पैकेज के साथ एलपीयू ने बनाया प्लेसमेंट का एक और रिकॉर्ड 2
Also Read: झारखंड में शराब बेचने के लिए नहीं मिल रही प्लेसमेंट एजेंसी, JSBCL मार्च से ही जारी कर रहा है टेंडर

एलपीयू अपने उद्योग-संरेखित पाठ्यक्रम के लिए प्रसिद्ध है, जिसे हमेशा बदलते नौकरी बाजार की मांगों को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। विश्वविद्यालय विभिन्न उद्योग के नेताओं के साथ सहयोग करता है, जैसे कि Google, Microsoft, CompTIA, Transorg Analytics, IBM और कई और छात्रों को वास्तविक दुनिया की परियोजनाओं पर काम करने और उद्योग का प्रदर्शन हासिल करने के अवसर प्रदान करते हैं. विश्वविद्यालय का 300 से अधिक शीर्ष अंतरराष्ट्रीय विश्वविद्यालयों के साथ गठजोड़ भी है, जो छात्रों को विदेश में अध्ययन करने और वैश्विक परिप्रेक्ष्य हासिल करने का अवसर प्रदान करता है.

परीक्षा और प्रवेश प्रक्रिया के बारे में अधिक जानने के लिए क्लिक करें .

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें