1. home Hindi News
  2. business
  3. indian railways update railways gave a big blow to passengers increased platform ticket price many times at many stations learn new rate aml

Indian Railways: यात्रियों को रेलवे ने दिया बड़ा झटका, कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कई गुना बढ़े, जानें नयी रेट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Indian Railway News: रेलवे ने बढ़ाये प्लेटफॉर्म टिकट के दाम.
Indian Railway News: रेलवे ने बढ़ाये प्लेटफॉर्म टिकट के दाम.
Twitter
  • इंडियन रेलवे ने कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों के दाम बढ़ा दिये हैं.

  • मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ी.

  • कोरोनावायरस संक्रमण को रोकने के लिए रेलवे ने उठाया यह कदम.

Indian Railways Latest Update नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ा झटका देते हुए कई स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट (Platform ticket) के दाम कई गुना बढ़ा दिये हैं. देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए रेलवे ने यह फैसला किया है. रेलवे (Indian Railways) का मानना है कि प्लेटफॉर्म टिकटों के बाद बढ़ जाने से स्टेशनों पर अवांछित भीड़ नहीं होगी. कारोना संकट से निपटने में मदद मिलेगी. लॉकडाउन के बाद पिछले साल रेलवे ने प्लेटफॉर्म पर केवल यात्रा करने वाले लोगों को ही जाने का निर्देश दिया था.

अब जबकि देश में कोरोना के नये मामलों में कमी देखने को मिली तो रेलवे ने विजिटर्स के लिए प्लेटफॉर्म पर जाने की सुविधा बहाल कर दी. मध्य रेलवे ने प्लेटफॉर्म पर अधिक भीड़ से बचने के लिए मुंबई मेट्रोपोलिटन क्षेत्र (एमएमआर) के कुछ महत्वपूर्ण स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने पीटीआई भाषा को बताया कि मुंबई में छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस, दादर और लोकमान्य तिलक टर्मिनस तथा पास के ठाणे, कल्याण, पनवेल और भिवंडी में अब प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये के बजाय 50 रुपये में मिलेगा. अधिकारी ने बताया कि नयी दर 24 फरवरी से प्रभाव में आ गयी और यह इस साल 15 जून तक प्रभावी रहेगी.

उन्होंने कहा, ‘गर्मियों में यात्रा के दौरान भीड़-भाड़ से बचने के लिए यह कदम उठाने का फैसला किया गया है.' फरवरी के दूसरे सप्ताह से मुंबई में कोविड-19 के रोजाना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है. शहर में कोविड-19 के अब तक 3.25 लाख से अधिक मामले आये हैं और संक्रमण से 11,400 से अधिक लोगों की मौत हुई है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें