1. home Home
  2. business
  3. if you have this type of note you will earn crores of rupees know kismat connection of 786 mtj

Earn Money: 786 का किस्मत कनेक्शन, एक नोट बना सकता है करोड़पति, एक झटके में करोड़ों कमाने के लिए करें ये काम

786 नंबर की सीरीज का एक नोट आपकी किस्मत चमका सकता है. 1, 2, 5, 10 या 10 रुपये का एक नोट आपको करोड़पति बना सकता है. जानें क्या करना होता है इसके लिए...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Earn Money: घर बैठे मिनटों में करें करोड़ों की कमाई
Earn Money: घर बैठे मिनटों में करें करोड़ों की कमाई
Prabhat Khabar

Earn Money: कोरोना महामारी के दौर में न जाने कितने लोगों की नौकरी चली गयी. कितनों का कारोबार ठप हो गया. देखते ही देखते लोग दिवालिया हो गये. लेकिन, बुरे वक्त में घबराने की बजाय धैर्य से काम लेना चाहिए. किसकी किस्मत कब चमक जाये, कोई नहीं जानता. एक नोट आपको कभी भी करोड़पति (How to Become Millionaire) बना सकता है.

अगर आपके पास 786 नंबर वाला कोई पुराना नोट है, तो पलक झपकते ही आप लखपति बन सकते हैं. किस्मत अच्छी हुई, तो 1 रुपया, 2 रुपये, 5 रुपये, 10 रुपये या 20 रुपये का एक नोट बेचकर ही आप करोड़ों रुपये कमा लेंगे.

यह तो आपको पता ही है कि 786 एक खास वर्ग के लिए बहुत लकी नंबर है. ऐसे लोग इस सीरीज का नोट हासिल करने के लिए कुछ की कीमत चुकाने के लिए तैयार हो जाते हैं. आपको सिर्फ ऐसे ही लोगों तक पहुंचने की जरूरत है.

ऐसे लोगों तक आसानी से पहुंच बनाने का बेहद आसान तरीका हम आपको बता रहे हैं. क्विकर, ई-बे, ओएलएक्स जैसे न जाने कितने वेबसाइट्स हैं, जो आपको अपना नोट और सिक्का बेचकर लखपति और करोड़पति बनने का मौका दे रहे हैं.

आप अपनी सहूलियत और ज्यादा से ज्यादा कीमत पाने के लिहाज से इन वेबसाइट्स पर जाकर अपने नोटों या सिक्कों को बेच सकते हैं. आप चाहें, तो इन वेबसाइट्स पर जाकर अलग-अलग खरीदारों के साथ बारगेनिंग भी कर सकते हैं. जहां आपको ज्यादा मूल्य मिले, वहां बेच दें.

ऐसे चमकायें अपनी किस्मत

अब हम आपको बता रहे हैं कि अपने नोटों या सिक्कों को आप किस तरह से बेच सकते हैं. वेबसाइट पर सिक्कों या नोटों को बेचने की पूरी प्रक्रिया क्या है? आप खरीदार तक कैसे पहुंचेंगे? कैसे आप अपनी किस्मत चमका सकते हैं.

  • ईबे, ओएलएक्स और क्विकर वेबसाइट पुराने सिक्के और नोटों की नीलामी करने या बेचने का मंच लोगों को उपलब्ध कराती है.

  • सबसे पहले आप इनमें से किसी वेबसाइट के होमपेज पर जायें.

  • वेबसाइट खोलेंगे, तो आपको रजिस्ट्रेशन (पंजीकरण) लिखा हुआ दिखेगा. उस पर क्लिक करें.

  • जरूरी जानकारी देकर आप खुद को एक विक्रेता के रूप में रजिस्टर करें.

  • अब आपको अपने नोट की साफ-सुथरी तस्वीर अपलोड करने के लिए कहा जायेगा. नोट को अपलोड करें.

  • जिस वेबसाइट पर आप अपना नोट अपलोड करेंगे, वह वेबसाइट विज्ञापन के रूप में उसे उन लोगों तक पहुंचायेगा, जो पुराने और एंटीक नोटों को खरीदने में दिलचस्पी लेते हैं.

  • आपका विज्ञापन देखने के बाद नोट खरीदने के इच्छुक लोग आपसे फोन पर संपर्क करेंगे.

  • आप टेलीफोन पर उस ग्राहक से मोलभाव भी कर सकते हैं. सौदा पट जाने के बाद आप अपना नोट उसे बेच सकते हैं.

  • क्वाइन बाजार के नाम से भी एक वेबसाइट है. इस वेबसाइट पर पुराने और दुर्लभ नोट की खरीद-बिक्री होती है.

  • पुराने नोटों, जिसमें 1 रुपया के नोट या 2 रुपये, 5 रुपये के नोटों को बेचकर आप लाखों-करोड़ों रुपये कमा सकते हैं. इस साइट पर नोटों या सिक्कों की खरीद-बिक्री की कुछ शर्तें हैं, आपको उसका पालन करना होगा.

सौदे में बरतें सावधानी

आपको बता दें कि ये तमाम जानकारियां सोशल मीडिया और कुछ वेबसाइट्स से ली गयी हैं. प्रभात खबर (prabhatkhabar.com) ऐसे किसी सौदे की पुष्टि नहीं करता है. साथ ही अपने रीडर्स को इस बात के प्रति आगाह भी करता है कि वे अगर पैसा कमाने के लिए इन वेबसाइट्स पर जाते हैं और किसी ग्राहक के संपर्क में आते हैं, तो गहन छानबीन के बाद ही उनके साथ कोई लेन-देन करें, क्योंकि कई लोग ठगी का शिकार हो चुके हैं.

भारतीय रिजर्व बैंक ने भी दिशा-निर्देश जारी कर कहा है कि नोटों की खरीद-बिक्री का अधिकार उसने अब तक किसी कंपनी या वेबसाइट को नहीं दिया है. इसलिए नोटों और सिक्कों की खरीद-बिक्री से जुड़े मामलों में बेहद सावधानी बरतने की जरूरत है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें