16.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरHDFC Bank: बड़ी छलांग की तैयारी में एचडीएफसी बैंक, आरबीआई से मिली राहत, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की...

HDFC Bank: बड़ी छलांग की तैयारी में एचडीएफसी बैंक, आरबीआई से मिली राहत, नए क्रेडिट कार्ड जारी करने की अनुमति

HDFC Bank, Reserve Bank: आरबीआई (RBI)ने एचडीएफसी बैंक के डिजिटल सेवाओं से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए है.यानी अब एचडाएफसी बैंत नए क्रेडिट कार्ड बेच सकता है. रिजरिव बैंक ने इसकी अनुमति दे दी है.

  • आरबीआई ने हटाया प्रतिबंध

  • एचडीएफसी को बड़ी राहत

  • नए क्रेडिट कार्ड बेच सकता है एचडीएफसी बैंक

HDFC Bank, Reserve Bank: रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आपबीआई, RBI) ने देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) को एक बड़ी राहत दी है. आरबीआई (RBI) ने एचडीएफसी बैंक के डिजिटल सेवाओं से संबंधित प्रतिबंध हटा दिए है.यानी अब एचडीएफसी बैंक नए क्रेडिट कार्ड बेच सकता है. रिजर्व बैंक ने इसकी अनुमति दे दी है.

गौरतलब है कि, बीते दो सालों से एचडीएफसी बैंक के डिजिटल बैंकिंग,कार्ड और भुगतान से संबंधित कई मुद्दों पर तकनीकी गड़बड़ियां उजागर हुई थी. इस घटना के बाद आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक पर कार्रवाई करते हुए बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने और किसी भी नए डिजिटल उत्पाद को लॉन्च करने की मनाही कर दी थी.

इस कड़ी में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) ने बुधवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (RBI,आरबीआई)ने नए कार्ड जारी करने के लिए बैंक पर लगाए गए प्रतिबंधों में राहत दी है.बीते दो सालों से एचडीएफसी बैंक की इंटरनेट बैंकिंग,मोबाइल बैंकिंग और भुगतान सेवाएं में गड़बड़ी के कारण आरबीआई ने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर रोक लगा दी थी.

वहीं, आरबीआई से मिली राहत के बाद एचडीएफसी बैंत ने शेयर बाजार को बताया, आरबीआई ने नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाए गए प्रतिबंध में ढील दी है. एचडीएफसी बैंक ने ये भी कहा कि आरबीआई की अगली समीक्षा तक डिजिटल 2.0 के तहत नियोजित डिजिटल कारोबार गतिविधियों के तहत नई पेशकश पर प्रतिबंध जारी रहेंगे. बता दें, कार्ड और भुगतान से संबंधित कई मुद्दों पर तकनीकी गड़बड़ियों को कारण 17 अगस्त 2021 को आरबीआई ने एचडीएफसी बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया था.

Also Read: तालिबानी कब्जे के लिए बाइडेन ने अशरफ गनी को बताया जिम्मेदार, कहा- ‘बिना लड़े ही मान ली हार’

बड़े जंप की तैयारी में एचडीएफसी बैंक: बता दे देश का सबसे बड़ी निजी बैंक एचडीएफसी बैंक बड़ी छलांग लगाने की तैयारी में है.अगले दो सालों में आईटी बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए 5 सौ युवाओं को बहाल कर सकता है.

Also Read: अफगानिस्तान संकट को लेकर हो सकता है जी 7 का वर्चुवल शिखर सम्मेलन, अमेरिकी राष्ट्रपति ने ब्रिटिश पीएम से की बात

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें