1. home Hindi News
  2. business
  3. green ration card latest news online application food security scheme wwwaaharjharkhandgovin apply online latest updates prt

Green Ration Card : ग्रीन राशन कार्ड बनाने का दिन, ऐसे बनाये कार्ड, यहां से भरें ऑनलाइन फॉर्म

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Green Ration Card
Green Ration Card
prabhat khabar

Green Ration Card: ग्रीन राशन कार्ड के लिए आज से रांची में विशेष अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत अधिक से अधिक लोग ग्रीन राशन कार्ड (Green Ration Card) के लिए आवेदन कर सकें, इसके लिए सरकार आज से मेगा कैंप कर रहा है. आम लोग इस कैंप में बढ़ चढ़कर भाग लें, इसके लिए यह कैंप जिले के सभी प्रखंड कार्यालय, सभी पंचायत, सभी वार्ड कार्यालय व शहर की 33 स्लम बस्तियों में लगाया जा रहा है. ताकी ज्यादा से ज्यादा लोग यहां आकर आवेदन जमा कर सकें.

यहां दिन के नौ बजे से शाम पांच बजे तक लोग अपने आवेदन जमा कर सकते हैं. इस योजना का लाभ लेने के लिए विभागीय पोर्टल www.aahar.jharkhand.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन भी दिया जा सकता है.

मुख्य बातें :-

  • निगम के 53 वार्ड कार्यालय व 33 स्लम बस्तियों में कैंप

  • वहीं प्रखंड कार्यालय के साथ-साथ सभी पंचायतों में भी

  • www.aahar.jharkhand.gov.in पर |कर सकते है ऑनलाइन आवेदन

  • 1.32 लाख लाभुकों का होना है चयन

  • 53 वार्ड कार्यालय में लगेगा कैंप

1.32 लाख लाभुकों का होना है चयन : झारखंड राज्य खाद्य सुरक्षा योजना के तहत रांची जिले के 1.32 लाख लाभुकों को इस योजना के तहत जोड़ा जाना है. लाभुकों को एक रुपये प्रति किलो के दर पर पांच किलो खाद्यान्न उपलब्ध होगा.

53 वार्ड कार्यालय में लगेगा कैंप : शहरी क्षेत्र के वैसे लोग जो सचमुच जरूरतमंद हैं. ऐसे लोग शुक्रवार को अपने वार्ड कार्यालय में आकर आवेदन जमा कर सकते हैं. इसके लिए 53 वार्ड कार्यालयों में कैंप लगाया जायेगा. इसके अलावा स्लम क्षेत्र के वैसे लोग जिनके पास आवागमन का साधन नहीं है. ऐसे लोगों के लिए शहर के 33 चिह्नित स्लम में भी कैंप लगाया जायेगा.

किसी कागजात की जरूरत नहीं : कैंप में आवेदन करनेवाले लोगों को केवल अपना पहचान पत्र (आइडी प्रूफ) लेकर आना है. अगर किसी के पास आइडी प्रूफ भी नहीं है, तब भी वह कैंप में आकर आवेदन कर सकता है. कैंपों में आम लोगों की संभावित भीड़ के मद्देेनजर हर कैंप में पर्याप्त संख्या में काउंटर बनाने का निर्देश डीसी ने दिया है.

Posted by : Pritish sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें