32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Amazon Flipkart Meesho की फेस्टिव सेल को मिला जोरदार रिस्पॉन्स, इन शहरों में दोगुना हुआ कस्टमर बेस

देश में त्योहारों का मौसम शुरू होने से पहले ही विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल भी शुरू हो चुकी है, जिसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिलने से ऑनलाइन विक्रेताओं का उत्साह बढ़ा है.

Amazon Flipkart Meesho Festive Sale: देश में त्योहारी मौसम की शुरुआत हो चुकी है. अगले हफ्ते से त्योहारों की धमक पूरे देश में छाई रहनेवाली है. पहले नवरात्रि, फिर दीपावली और अक्षय तृतीया जैसे त्योहार आनेवाले हैं. इन सभी त्योहारों पर पारंपरिक तरीके से नयी चीजें खरीदने का शुभ अवसर माना जाता रहा है.

फेस्टिव सीजन की इस परंपरा को देखते हुए सभी कंपनियां ज्यादा से ज्यादा बिक्री की कोशिश करती हैं. देश में त्योहारों का मौसम शुरू होने से पहले ही विभिन्न ई-कॉमर्स कंपनियों की सेल भी शुरू हो चुकी है, जिसे ग्राहकों की अच्छी प्रतिक्रिया मिलने से ऑनलाइन विक्रेताओं का उत्साह बढ़ा है. खास बात यह है कि 23 सितंबर से शुरू हुई विभिन्न सेल में ऑनलाइन खरीदारी करने वालों में अब दूसरी, तीसरी श्रेणी के शहरों के निवासी महानगरों को भी पीछे छोड़ते दिख रहे हैं.

Also Read: Flipkart Big Billion Days Sale: 20,000 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट स्मार्टफोन डील्स, देखें पूरी लिस्ट

दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन इंडिया ने बताया कि त्योहारों के अवसर पर उसकी सेल के पहले 36 घंटों में उसे मिले ऑर्डर से पता चलता है कि दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों में उसका ग्राहक आधार दोगुना बढ़ गया है. अमेजन इंडिया के प्रवक्ता ने कहा, 75 फीसदी ग्राहक दूसरी और तीसरी श्रेणी के शहरों से हैं. इस श्रेणी के शहरों में हमारे ग्राहकों की संख्या पिछले वर्ष की तुलना में दो गुना बढ़ गई है. कंपनी की सेल 23 सितंबर से शुरू हुई है और अगले महीने दीपावली से पहले तक जारी रहेगी. उसने बताया कि सेल के पहले 36 घंटे में छोटे और मध्यम उद्यमों और स्टार्टअप के खास उत्पादों की रिकॉर्ड दस लाख बिक्री हुई है.

अमेजन में भारतीय उपभोक्ता कारोबार के उपाध्यक्ष एवं कंट्री मैनेजर मनीष तिवारी ने कहा, छोटे और मध्यम उद्यम, स्टार्टअप, कलाकार, महिला उद्यमी भारत भर के हमारे ग्राहकों को व्यापक उत्पादों की पेशकश कर रहे हैं जो उत्साहजनक है. वहीं, ई-कॉमर्स कंपनी मीशो ने बताया कि पांच दिन की त्योहारी सेल के पहले दिन शुक्रवार को उसे करीब 87.6 लाख ऑर्डर मिले और उसका कारोबार करीब 80 फीसदी बढ़ गया. इनमें से भी 85 फीसदी ऑर्डर उसे दूसरी, तीसरी और चौथी श्रेणी के शहरों से मिले.

Also Read: Amazon Great Freedom Festival Sale हो चुकी है लाइव, इन स्मार्टफोन्स पर भारी बचत करने का मौका

कंपनी ने एक बयान में कहा, मीशो मेगा ब्लॉकबस्टर सेल के पहले दिन हमें रिकॉर्ड 87.6 लाख ऑर्डर मिले. कंपनी को एक दिन में मिलने वाले ये सबसे ज्यादा ऑर्डर हैं और पिछले वर्ष की सेल के पहले दिन से करीब 80 फीसदी अधिक हैं. इसमें बताया गया कि कंपनी को जामनगर, अलपुजा, छिंदवाड़ा, हासन, गोपालगंज, सीवान और अंबिकापुर जैसे छोटे शहरों से भी ऑर्डर मिले हैं. बयान के मुताबिक, करीब 85 फीसदी ऑर्डर और करीब 75 फीसदी विक्रेता दूसरी श्रेणी या इसके और बाद की श्रेणी में आने वाले स्थानों से हैं. (इनपुट : भाषा)

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें