1. home Hindi News
  2. business
  3. earn money multibagger stock gave 500 percent return in one and half months rakesh jhunjhunwala invested too did you mtj

Earn Money: डेढ़ महीने में इस Multibagger Stock ने दिया 500 फीसदी का रिटर्न, आपने पैसा लगाया क्या

अगर आप भी शेयर से तगड़ी कमाई (Earn Money) करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Multibagger Stock ने दिया 500 फीसदी रिटर्न
Multibagger Stock ने दिया 500 फीसदी रिटर्न
Image for Representation Only

Earn Money: शेयर बाजार (Share Market) में भले उतारचढ़ाव का माहौल हो, लेकिन कुछ ऐसे शेयर होते हैं, जो हर मौसम में लोगों की कमाई कराते हैं. कई बार कुछ ही समय में छप्परफाड़ रिटर्न (High Return) मिल जाता है. इतना मुनाफा लोग कमा लेते हैं, जिसकी कल्पना भी नहीं की होती है. एक स्टॉक (Multibagger Stock) ने तो महज डेढ़ महीने में 500 फीसदी का रिटर्न दिया है. यानी एक शेयर ऐसा है, जो डेढ़ महीने में 500 फीसदी बढ़ गया.

शेयर से तगड़ी कमाई

बाजार में कमजोरी के बावजूद वर्ष 2022 की शुरुआत में ही माइक्रोकैप (Microcap) और स्मॉलकैप (Smallcap) स्पेस के कई शेयर्स मल्टीबैगर (Multibagger Return) साबित हुए हैं. अगर आप भी शेयर से तगड़ी कमाई (Earn Money) करना चाहते हैं, तो यह खबर आपके लिए बहुत काम की है. आज हम आपको ऐसे ही कुछ शेयर के बारे में बतायेंगे, जिसने बहुत कम समय में निवेशकोंको मालामाल कर दिया है. लखपति को करोड़पति बना दिया है.

निवेशकों को 500 फीसदी की कमाई

सबसे पहले बात करते हैं केआईएफएस फाइनेंसियल सर्वेसज (KIFS Financial Services) की. इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 500 फीसदी की कमाई करायी है. बाजार के आंकड़े बताते हैं कि KIFS Financial Services के शेयर मल्टीबैगर साबित हुए हैं. वर्ष 2022 के मल्टीबैगर शेयरों की लिस्ट में इसका रिटर्न सबसे ज्यादा रहा. 31 दिसंबर 2021 से 30 दिन तक KIFS Financial Services के शेयर में हर दिन 5 फीसदी की तेजी देखी गयी.

मल्टीबैगर शेयर है शांति एजुकेशनल इनीशिएटिव्स

दूसरा मल्टीबैगर शेयर है शांति एजुकेशनल इनीशिएटिव्स (Shanti Educational Initiatives) है. इसके शेयरों में भी वर्ष 2022 में अच्छी खासी तेजी देखी गयी है. इसने KIFS Financial Services की तरह 500 फीसदी का रिटर्न तो नहीं दिया है, लेकिन वर्ष 2022 में इस शेयर ने निवेशकों को 300 फीसदी का रिटर्न जरूर दिया है. बताया जा रहा है कि पिछले 30 दिनों से यह शेयर लगातार अपर सर्किट लगा रहा है. 95 रुपये मूल्य वाला स्मॉलकैप सेगमेंट का यह शेयर अब बढ़कर 385 रुपये का हो गया है. इस तरह देखें, तो Shanti Educational Initiatives के शेयरों ने 300 फीसदी का रिटर्न दिया है.

डीबी रियल्टी ने करवायी निवेशकों की तगड़ी कमाई

मोटी कमाई कराने वाला एक और शेयर है डीबी रियल्टी (DB Realty). KIFS Financial Services और Shanti Educational Initiatives के शेयरों की तरह डीबी रियल्टी ने भी निवेशकों की तगड़ी कमाई करवायी है. इस शेयर ने वर्ष 2022 मेंअब तक 175 फीसदी का रिटर्न दिया है. विशेषज्ञों का मानना है कि आने वाले दिनों में इस शेयर में और तेजी आयेगी. इसके बढ़ने के चांस इसलिए ज्यादा दिख रहे हैं, क्योंकि बिग बुल राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला भी इसमें निवेश कर रहे हैं. झुनझुनवाला दंपती कंपनी के 2 करोड़ वारंट खरीद रहे हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें