1. home Hindi News
  2. business
  3. dgca circular on resumption of international flight services after omicron mtj

Omicron variant of covid-19: ओमिक्रोन की वजह से 15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

ओमिक्रोन वायरस की वजह से 15 दिसंबर से शुरू नहीं होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें. डीजीसीए का नया सर्कुलर यहां पढ़ें...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ानों पर जल्द फैसला लेगा डीजीसीए
इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ानों पर जल्द फैसला लेगा डीजीसीए
Twitter

Omicron variant of covid-19: कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रोन से पूरी दुनिया में हड़कंप मच गया है. कोरोना के इस नये वैरिएंट की वजह से डायरेक्टरेट जेनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की शुरुआत पर अभी ब्रेक लगा दिया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने बुधवार (1 दिसंबर 2021) को यह जानकारी दी.

डीजीसीए के डायरेक्टर ऑफ रेगुलेशंस एंड इन्फॉर्मेशन नीरज कुमार के हस्ताक्षर से जारी नये सर्कुलर में कहा गया है कि भारत से और भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को फिर से शुरू करने के संबंध में जल्द ही फैसला लेगा. डीजीसीए जब इस पर फैसला ले लेगा, तो उसके बारे में अधिसूचना भी जारी की जायेगी.

डीजीसीए के इस सर्कुलर से स्पष्ट हो गया है कि 15 दिसंबर से भारत से और भारत के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट्स की शुरुआत पर संशय बरकरार है. डीजीसीए ने कहा है कि कोरोना वायरस के नये वैरिएंट ओमिक्रोन के असर पर उसकी नजर है. ओमिक्रोन की गंभीरता के बारे में पूरी जानकारी मिलने और इसकी गंभीरता को समझने के बाद इस पर अंतिम फैसला लिया जायेगा.

ज्ञात हो कि अब तक 20 से ज्यादा देशों में ओमिक्रोन फैल चुका है. भारत में सतर्कता बढ़ा दी गयी है. दिल्ली में इसकी निगरानी की जा रही है. विदेशों से आने वाले नागरिकों के लिए नये दिशा-निर्देश लागू कर दिये गये हैं. उनका आरटी-पीसीआर टेस्ट किया जा रहा है. विदेशों से आने वाले कई यात्री इससे खुद को परेशान महसूस कर रहे हैं. हालांकि, अभी तक भारत में ओमिक्रोन वैरिएंट का कोई भी केस सामने नहीं आया है.

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों सरकार ने कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की थी. इसके बाद सूत्रों के हवाले से कहा गया था कि सरकार 15 दिसंबर से इंटरनेशनल फ्लाइट्स की उड़ानों को मंजूरी दे दी है. लेकिन, कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रोन ने नये सिरे से दहशत पैदा कर दी है. संभवत: इसी वजह से डीजीसीए को यह सर्कुलर जारी करना पड़ा है.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें