1. home Home
  2. business
  3. business utility news reliance jio announces tariff hikes new plans to be effective december 1 smb

एयरटेल-वोडाफोन के बाद अब Jio के रिचार्ज प्लान भी हुए महंगे, जानिए कब से लागू होगी नई कीमतें

Reliance Jio Tariff Hike एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vi) के बाद अब रिलायंस Jio ने भी अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं. नए टैरिफ प्लान की बढ़ी हुई कीमतें दिसंबर महीने के पहली तारीख से लागू होंगी. दरअसल, रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर से टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jio ने भी अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे किए
Jio ने भी अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे किए
फाइल

Reliance Jio Tariff Hike एयरटेल (Airtel) और वोडाफोन (Vi) के बाद अब रिलायंस Jio ने भी अपने सभी रिचार्ज प्लान महंगे कर दिए हैं. नए टैरिफ प्लान की बढ़ी हुई कीमतें दिसंबर महीने के पहली तारीख से लागू होंगी. दरअसल, रिलायंस जियो ने 1 दिसंबर से टैरिफ प्लान की कीमतों में बढ़ोतरी की घोषणा की है. इसके तहत, अब बेसिक जियो प्लान जो पहले 75 रुपये था, वह अब 91 रुपये से शुरू होगा.

इससे पहले बीतें दिन एयरटेल और वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान महंगे करने की घोषणा की थी. इन दोनों प्रमुख कंपनियों के टैरिफ में बढ़ोतरी के एलान के बाद से माना जा रहा था कि रिलायंस जियो अपनी कीमतों को कम कर सकती है या इसे बनाए रख सकती है. हालांकि, अब Jio ने भी अपने प्रीपेड टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी की घोषणा की है. Jio प्रीपेड प्लान्स में लगभग 20 से 25 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है.

कंपनी की ओर से अपने सालाना रिजार्ज प्लान में सबसे ज्यादा 480 रुपये का इजाफा किया गया है. जियो के 365 दिनों की वैधता वाला 2399 रुपये वाले प्लान के लिए ग्राहकों को 2879 रुपये खर्च करने होंगे और इस प्लान में डेली 2जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 100 एसएमएस दिए जाते हैं.

वहीं, अब ग्राहकों को डेली 1जीबी डेटा के लिए न्यूनतम 149 रुपये की जगह 179 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और यह प्लान 24 दिनों की वैधता के साथ आएगा. इसमें डेली 1 जीबी डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी. साथ ही डेली 2 जीबी डेटा के लिए 249 रुपये की बजाय 299 रुपये खर्च करने पड़ेंगे. इस प्लान में साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही डेली 200 एसएमएस ऑफर किए जाएंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें