1. home Hindi News
  2. business
  3. billionaire warren buffett this simple formula help to increase your worth by at least 50 berkshire hathaway head warren buffett success mantra sry

Warren Buffett के इन टिप्स को फॉलो करके करें Income में 50% तक की वृद्धि, जानिए कैसे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Warren Buffett
Warren Buffett
instagram

दुनिया के शीर्ष 10 अमीरों में शामिल और बर्कशायर हैथवे कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) वॉरेन बफेट कामायाबी का इतिहास रचने वाले बफेट लगातार दुनिया के सबसे अमीर लोगों में जगह बनाए हुए हैं. बर्कशायर हैथवे के प्रमुख और शेयर बाजार के जादूगर कहे जाने वाले वॉरेन बफेट ने 1 मई को AGM में शेयर होल्डर्स को संबोधित किया. अपने संबोधन में उन्होंन शेयर बाजार के निवेशकों को एक खास टिप्स दी है.

लिंक्डइन पर वायरल हो रहा है वॉरेन बफेट का वीडियो

लिंक्डइन पर पोस्ट किए गए वीडियो में बफेट ने एक बार कहा था, “अपने आप में निवेश करें. 50% से अधिक मूल्य का बनने का एक आसान तरीका अब - कम से कम - आपके संचार कौशल को सुधारने के लिए है - लिखित और मौखिक दोनों। वीडियो को Voice ,.com के सह-संस्थापक माइकल हूड ने पोस्ट किया था.

वॉरेन बफेट ने कहा शेयर बेचने में ना करें जल्दबाजी

शेयर में निवेश करने के बाद शेयर बेचने में जल्दबाजी न करें. अच्छी कंपनियों के स्टॉक खरीदें और फिर उनमें निवेश लंबे समय तक बनाए रखें. शेयर मार्केट में लॉन्ग टर्म निवेश आखिरकार ज्यादा मुनाफा देता है लेकिन यह इस बात पर निर्भर करता है कि आप सही कंपनियों का चुनाव करें.

बफेट ने कहा कि 1989 में दुनिया की टॉप-20 कंपनियां आज इस लिस्ट में कहीं नहीं हैं. ऐसे में जो कंपनियां आज इस लिस्ट में हैं, वह जरूरी नहीं है कि तीन दशक बाद इस लिस्ट में शामिल ही रहेंगी. इससे यह पता चलता है कि कुछ भी संभव है और वह अप्रत्याशित हो सकता है. उन्होंने कहा कि 1903 में अमेरिका में कार के 2000 से ज्यादा ब्रांड थे और एक-एक कर सारी कंपनी फेल हो गई. इसके बावजूद ऑटोमोबाइल मार्केट पूरी तरह बदल चुका है.

"ओरामा का ओरेकल" के नाम से मशहूर वॉरेन बफेट सबसे सफल निवेशकों में से एक है. $ 110 बिलियन की कुल संपत्ति के साथ, बफेट दुनिया का छठा सबसे अमीर व्यक्ति है. ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स के अनुसार, उन्होंने 2021 में अब तक 22 बिलियन डॉलर से अधिक कमाए हैं.

1 मई को फर्म ने कहा कि उसने अपने निवेश पोर्टफोलियो के पेपर वैल्यू के रूप में पहली तिमाही के दौरान $ 11.7 बिलियन, या प्रति क्लास ए शेयर 7,638 डॉलर कमाए. एक साल पहले, बर्कशायर ने $ 49.7 बिलियन, या $ 30,653 प्रति शेयर खोने की सूचना दी थी.

Posted By: Shaurya Punj

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें