1. home Hindi News
  2. business
  3. big news icici bank chage their rule new rule of icici bank cheque book cash transaction atm services prt

1 August से ICICI Bank कर रहा है नियमों में बड़ा बदलाव, इस बैंक में आपका भी खाता है तो पढ़ लें यह जरूरी खबर

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
आईसीआईसीआई बैंक
आईसीआईसीआई बैंक
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • आईसीआईसीआई बैंक ने कैश डिपॉजिट चार्ज में किया बदलाव

  • फ्री लिमिट के बाद प्रति ट्रांजैक्शन देना होगा 150 रुपये

  • होम ब्रांच वैल्यू लिमिट 1 लाख रुपये प्रति माह प्रति

ICICI Bank, Rule Changes: अगर आपका भी खाता आईसीआईसीआई बैंक में है तो,ये खबर आपके लिए है. क्योंकि 1 अगस्त से बैंक कई बड़े बदलाव करने वाला है. बैंक कैश ट्रांजैक्शन,एटीएम इंटरचार्ज और चेकबुक चार्ज की दरों में आईसीआईसीआई बैंक बड़ा बदलाव करने जा रहा है.

आईसीआईसीआई बैंक की वेबसाइट के अनुसार, बैंक 1 अगस्त 2021 से बैंक रिवाइज्ड चार्जेस लागू कर रहा है. यानी कैश ट्रांजैक्शन चार्जेस की सीमा में बदलाव होगा. हालांकि ये बदलाव किस कैटेगरी का है इस हिसाब से होगा. यानी अगर आप फ्री ट्रांजेक्शन की सीमा पार कर देते हैं तो अतिरिक्त पैसे निकालने के लिए आपको चार्ज देना होगा.

गौरतलब है कि, बैंक की ओर से 4 फ्री ट्रांजेक्शन की सुविधा दी जाती है. लेकिन 1 अगस्त के बाद से अगर ग्राहक 4 बार से ज्यादा पैसे निकालेंगे तो एकस्ट्रा चार्ज देना होगा. अतिरिक्त शुल्क के रूप में 150 रुपये प्रति लेनदेन होगा. बता दें, बैंक के ये सारे नियम 1 अगस्त 2021 से लागू होंगे.

होम ब्रांच में एक लाख की लिमिटः आईसीआईसीआई बैंक एक और बदलाव करने जा रहा है. इस बदलाव के तहत ग्राहक अपनी होम ब्रांच से एक लाख रुपए निकाल सकते हैं. लेकिन इससे ज्यादा होने पर 5 रुपये प्रति हजार रुपये देना होगा. वहीं, अन्य शाखा के लिए 25 हजार से ऊपर नगद लेनदेन पर 5 रुपये प्रति हजार रुपये देना होगा.

एक साल में 25 चेक निशुल्कः 1 अगस्त के बाद से बैंक की ओर से एक साल में 25 चेक के लिए ग्राहकों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. लेकिन 25 चेकबुक से ज्यादा होने पर 20 रुपये प्रति चेकबुक के लिए देना होगा. इसके अलावा कैलेंडर महीने की पहली नकद निकासी के लिए किसी तरह का पैसा नहीं देना होगा. लेकिन इसके बाद 5 रुपये प्रति हजार रुपये के हिसाब शुल्क देना होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें